अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर केंद्रीय पुस्‍तकालय में संगोष्ठी आयोजित

झारखंड
Spread the love

रांची। अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर एक संगोष्ठी का आयोजन आरयू के केंद्रीय पुस्तकालय सभागार में 12 अगस्‍त को हुई। इसका विषय ‘अंतर-पीढ़ीगत एकजुटता, सभी उम्र के लिए एक दुनिया बनाना’ था। इसकी अध्‍यक्षता राज्य एनएसएस पदाधिकारी डॉ ब्रजेश कुमार के अध्यक्षता में कई गई। झारखंड राज्य एडस नियंत्रण समिति, राष्ट्रीय सेवा योजना एवं पीएमयू ट्राय के संयुक्त तत्वावधान में गोष्‍ठी हुई।

इस अवसर पर डॉ ब्रजेश कुमार ने कहा कि पूरी दुनिया एडस के विरुद्ध संघर्ष कर रही है। ऐसे में इस लाइलाज बीमारी के विरुद्ध जागरुकता कार्यक्रम आयोजित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर वर्तमान पीढ़ी इससे बचेगा तो आने वाली पीढ़ी सुरक्षित रहेगी।

डॉ बीरेश ब्रोदर ने कहा कि पूरे देश में रक्त जरूरत के अनुसार नहीं उपलब्‍ध नहीं हो पा रहा है। इसके लिए युवा रक्तदान करके उस कमी को पूरा कर सकते हैं। कार्यक्रम को प्रो आनंद कुमार, गौरव कुमार, सरिता कुमारी, अमित सिंह ने भी संबोधित किया।

युवा दिवस पर भाषण प्रतियोगिता, शार्ट फिल्म क्रिएशन, रील मेकिंग प्रतियोगिता, पोस्टर मेकिंग, शार्ट स्टोरी कम्पटीशन का आयोजन किया गया। सभी के परिणाम बाद में घोषित किये जाएंगे।

कार्यक्रम को सफल बनाने में एनएसएस के प्रिंस तिवारी, नैंसी कुमारी, श्रद्धा कुमारी, अमन, मनबहाल, नेहा, आदित्य आदि की भूमिका रही। कार्यक्रम का संचालन दिवाकर आनंद ने किया।