रांची में सेफ्टी ड्राइविंग एजुकेशन सेंटर ने मनाई तीसरी सालगिरह

झारखंड
Spread the love

  • लर्नर लाइसेंस के लिए आवेदन करने वाले 71,000 से अधिक लोगों को किया शिक्षित

रांची। रांची के राइडर और ड्राइवरों को सड़क सुरक्षा पर शिक्षित करने के प्रयास में होंडा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) और झारखंड के परिवहन विभाग ने अपने सेफ्टी ड्राइविंग एजुकेशन सेंटर की तीसरी सालगिरह मनाई। इस अवसर पर संयुक्त परिवहन आयुक्त (सड़क सुरक्षा) रविशंकर विद्यार्थी भी मौजूद थे।

अगस्त 2019 में सेफ्टी ड्राइविंग एजुकेशन सेंटर का उद्घाटन हुआ था। इसका उद्देश्यभ दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों के लिए लर्नर लाइसेंस के आवेदन करने वाले सभी राइडरों को ‘सड़क सुरक्षा प्रशिक्षण’ देना है।

शहर में नए राइडर और ड्राइवरों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरुक बनाते हुए सेंटर ने घोषणा की है कि प्रोग्राम की शुरुआत के बाद से रोजाना प्रशिक्षण देते हुए यह अब तक रांची में लर्नर लाइसेंस के लिए आवेदन करने वाले 71,000 से अधिक उम्मीदवारों को प्रशिक्षण दे चुका है।

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया के ऑपरेटिंग ऑफिसर प्रभु नागराज ने कहा कि सेंटर सड़क का इस्तेमाल करने वालों में सुरक्षित राइडिंग की आदतों को बढ़ावा देने के लिए सक्रियता से काम कर रहा है। राज्य के परिवहन विभाग के सहयोग से रांची में सेफ्टी ड्राइविंग एजुकेशन सेंटर का विकास सुरक्षा के बारे में जागरुकता बढ़ाने की ऐसी ही एक पहल है, जो आज लाइसेंस के लिए आवेदन करने वालों को आने वाले कल के जिम्मेदार राइडर बनाने में मदद करेगस। हम भारत को दुर्घटनामुक्त बनाना चाहते हैं और इस तरह की जागरुकता पहलें आने वाले समय में हमारे इस दृष्टिकोण को साकार करने में मददगार होगी।