राजस्थानः खाटूश्यामजी मंदिर में मची भगदड़, तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत

अन्य राज्य देश
Spread the love

राजस्थान। दुखद खबर खाटूश्यामजी मंदिर से आयी है, जहां सोमवार को अलसुबह भीड़ के दबाव के कारण वहां भगदड़ मच गई। इससे श्याम भक्त तीन महिलाओं की मौके पर मौत हो गई और कई घायल हो गये।

भगदड़ की सूचना से वहां अफरातफरी मच गई। पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गये। मौके पर पहुंचे आलाधिकारी हालात को संभालने में जुटे हैं। पुलिस प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा है। मृतकों में से फिलहाल केवल एक महिला की पहचान हुई। खाटूश्यामजी के इस मंदिर में देशभर से श्रद्धालु जुटते हैं।

जानकारी के अनुसार राजस्थान के शेखावाटी इलाके के सीकर जिले में स्थित खाटूश्यामजी के मंदिर में यह भयानक हादसा अलसुबह हुआ। सुबह मंदिर का प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढ़ने से वहां भगदड़ मच गई। श्रद्धालुओं ने एक साथ मंदिर में घुसने की कोशिश की। इस दौरान वहां धक्कामुक्की और अफरातफरी का माहौल हो गया। देखते ही देखते वहां भगदड़ मच गई।

इससे बाबा के दर्शन करने आये श्रद्धालुओं में शामिल तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। इसकी सूचना से वहां और भय का माहौल हो गया। सूचना पर पुलिस प्रशासन मौके पर दौड़ा।

हादसे में तीन महिलाओं की मौत के साथ ही कई श्रद्धालु घायल हो गये। पुलिस और मंदिर प्रबंधन कमेटी के पदाधिकारियों साथ ही स्वयं सेवकों ने घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया। वहां से दो श्रद्धालुओं की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें जयपुर रेफर कर दिया गया।

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हालात संभालने के लिये जुटे हैं। हादसे की शिकार हुई दो अन्य महिलाओं की शिनाख्तगी के प्रयास किये जा रहे हैं।