रांची विवि की एनएसएस इकाई ने शहीदों की मूर्तियों की साफ की

झारखंड
Spread the love

रांची। आजादी का अमृत महोत्सव पर रांची विश्वविद्यालय की एनएसएस इकाई के तत्वावधान में विभिन्न शहीदों के मूर्तियों की साफ-सफाई कार्यक्रम 14 अगस्‍त चलाया गया। इस क्रम में रांची के विभिन्न चौक पर स्थित शहीदों की मूर्तियां और चबूतरे की साफ सफाई की गई।

एनएसएस के कार्यक्रम समन्वयक डॉ ब्रजेश कुमार ने कहा कि देश के आजादी का अमृत महोत्सव में अमर शहीदों का सम्मान करना प्रत्येक देश वासियों के परम कर्तव्य है। आज एनएसएस के स्वयंसेवक ने रांची के विभिन्न चौकों पर स्थापित महापुरुषों की मूर्तियों एवं उनके चबूतरे की साफ-सफाई और माल्यार्पण कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देकर उनका सम्मान कर रहें है। उन्होंने कहा कि सभी को सामूहिक प्रयास करने से इस प्रकार के कार्यक्रम नियमित किए जा सकते हैं।

रांची के शहीद चौक, अलबर्ट एक्का चौक, निर्मल महतो चौक, बिरसा मुंडा चौक, राजेंद्र चौक और मोरहाबादी स्थित महात्मा गांधी आदि की मूर्ति एवं उनके चबूतरों को स्वयंसेवकों ने साफ सफाई कर उनको माला पहनाकर अपनी श्रदांजलि अर्पित की।

उक्त कार्यक्रम के आयोजन में डोरंडा महाविद्यालय, रांची महिला महाविद्यालय, मारवाड़ी महाविद्यालय, एसएस मेमोरियल महाविद्यालय, विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों, आरटीसी बीएड कॉलेज, गोस्सनर कॉलेज के 58 स्वयंसेवक शामिल हुए।

कार्यक्रम को सफल बनाने में एनएसएस के टीम लीडर्स दिवाकर आंनद, प्रिंस तिवारी, अनिल राजभर, दीक्षा कुमारी, अरुण कुमार, संजीदा परवीन, श्रद्धा कुमारी, रानी महतो, रिया रानी, अंजू कुमारी, मेराज, सुरभी, अमन, मनबहाल आदि की उल्लेखनीय भूमिका रही।