झारखंड हाई कोर्ट ने अंकिता की मौत पर लिया संज्ञान, डीजीपी से मांगी रिपोर्ट

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। झारखंड हाई कोर्ट ने दुमका में 12वीं की छात्रा की मौत के मामले में संज्ञान लेते हुए डीजीपी को तलब कर मामले में रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने लड़की के परिवार को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने के भी निर्देश दिए हैं।

बतातें चलें कि झारखंड की उप राजधानी दुमका की बिटिया अंकिता सिंह को शाहरुख नाम के युवक ने जिंदा जला दिया था। अंकिता पर शाहरुख ने फोन पर बात करने का दबाव बनाता था। अंकिता नहीं मानी तो उसके घर में घुसकर शाहरुख ने पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी। अंकिता को रांची स्थित रिम्स ले जाया गया, लेकिन वह जिंदगी से जंग हार गई।

अंकिता ने शाहरुख को कई बार समझाया कि मुझे कॉल मत करो, लेकिन वह माना नहीं। नौबत धमकी तक आ गई। शाहरुख धमकी देने लगा कि अगर तुम मुझसे बात नहीं करोगी, तो मैं तुम्हें मार डालूंगा। अंकिता ने शाहरुख की इस हरकत के बारे में परिवार को बताया। इससे पहले परिवार वाले कुछ कर पाते वारदात हो गई है।

अंकिता का अंतिम संस्‍कार बेदिया घाट में 29 अगस्‍त को किया गया। उसके दादा ने मुखाग्नि दी। इससे पहले निकाली गई अंतिम यात्रा में जन सैलाब उमड़ा थी। इस दौरान सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए थे। भारी संख्‍या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी।