गोमिया में बिजली के पोल पर भी लोहा तस्‍करों की नजर, लोगों में दहशत

झारखंड अपराध
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

गोमिया (बोकारो)। बोकारो जिले के बेरमो अनुमंडल के गोमिया थाना क्षेत्र में इन दिनों लोहा तस्करों ने तांडव मचा रखा है। अब यहां बिजली के पोल भी सुरक्षित नहीं हैं। तस्‍करों की नजर इसपर भी है। इससे लोगों में किसी अनहोनी को लेकर दशहत व्‍याप्‍त है।

बता दें कि अनुमंडल के गोमिया थाना क्षेत्र के स्वांग वाशरी, स्वांग कोलियरी सहित क्षेत्र में बंद पड़े घर और गैराज में लगे लोहे के दरवाजे एवं कल पुर्जे पर तस्करों सेंघ लगाते रहते हैं। तस्करों द्वारा 2 से 3 गुटों में बंटकर स्वांग वाशरी और स्वांग कोलियरी में बड़े पैमाने पर लोहा के पार्ट पुर्जे, चैनल और पोल, पाइप की गैस कटर द्वारा कटाई की जा रही है।

इतना ही नहीं कॉलोनी और सड़क किनारे बिजली के लिए रखे गए 40-40 फीट के लगभग आधा दर्जन से ज्यादा लोहे के पोल चोर काटकर ले गये। लोहा चोरों के बढ़ते आतंक से सुरक्षा विभाग और सीसीएल कर्मी दहशत में है। आवासीय परिसर में भी लोगों को भय सताता रहता है।

जानकारों की माने तो लोहा तस्करों द्वारा फुसरो बाजार और बिष्णुगढ़ के गोदाम सहित आईईएल थाना क्षेत्र के गोदाम में बड़े पैमाने पर चोरी के लोहे पहुंचाये जा रहे हैं। इस चोरी के धंधे में स्थानीय कुछ नौजवान, बेरोजगार युवा भी शामिल होकर तस्करों को लोहा उपलब्ध करा रहे हैं। इस संबंध में स्थानीय थाना पुलिस ने बताया कि चोरी की शिकायत मिलने पर कार्रवाई अवश्य होगी।