दुबई में लहराया तिरंगाः भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया

दुनिया
Spread the love

दुबई। दुबई में रोमांच से भरपूर खेले गए क्रिकेट मैच में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया।

मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। विराट कोहली ने शुरुआत में पारी को संभालने का काम किया। रवींद्र जडेजा ने कुछ अच्छे शॉर्ट्स खेलकर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कराया।

जडेजा नेेे 29 बॉल में 35 रन बनाए। हार्दिक ने छक्का मारकर टीम को दो बॉल पहलेे ही जीत दिला दी। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत तो अच्छी नहीं रही।

बाबर आजम 10 रन, फखर जमान 10 रन बनाकर जल्द पवेलियन लौट गए। फिर बीच के ओवरों में पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी कर पारी को संभाला।

इफ्तिखार अहमद 28 रन और मोहम्मद रिजवान 43 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि भारतीय तेज गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और एशिया कप के अहम मुकाबले में पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रन पर ऑल आउट कर दिया।

भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं, हार्दिक पांड्या को तीन विकेट मिले। इस तरह भारत को मैच जीतने के लिए 148 रन का टारगेट मिला।जवाब पारी खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। पहला झटका पहले ही ओवर में लगा।

केएल राहुल नसीम शाह की गेंद पर 1 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, इसी ओवर में विराट कोहली को एक बड़ा जीवनदान भी मिला. स्लिप में उनका कैच छूठा।