CG : प्लास्टिक एनीमिया से जूझ रहे बच्चे का इलाज कराएगी राज्य सरकार

अन्य राज्य देश
Spread the love

  • सहकारी बैंक अध्यक्ष नवाज की पहल पर सीएम ने की घोषणा

हेमंत वर्मा

राजनांदगांव (छत्तीसगढ़)। प्लास्टिक एनीमिया के इलाज के लिए दर दर की ठोकरे खा रहे नमन वर्मा का इलाज राज्‍य सरकार कराएगी। नमन के इलाज कराने की पहल जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष नवाज खान ने की। उन्‍होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर 15 लाख रुपये की राशि स्वीकृत कराई। राशि स्वीकृत होने के बाद परिजनों को बड़ी मदद मिल गयी है।

उल्लेखनीय है कि मोतीपुर निवासी 14 वर्षीय नमन वर्मा पिछले कुछ सालों से प्लास्टिक एनीमिया बीमारी से जूझ रहा है। परिवार वालों ने उसे वेल्लुर के क्रिश्चन हास्पिटल में भर्ती कराया है। वहां बच्चा जिंदगी की जंग लड़ रहा है। डाक्टरों ने नमन के इलाज के लिए स्टैम सेल्स ट्रांसप्लांट की सलाह दी है। इसमें करीब 15 लाख रुपये खर्च होने की जानकारी दी गई। इसके बाद से ही परिवार सदमे में आ गया था।

परिवार की मदद करने के लिए कुछ समाजसेवी भी सामने आए। हालांकि राशि अधिक होने के कारण ज्यादा कुछ सफलता नहीं मिल सकी। इस बीच पूर्व पार्षद दीपक चौहान ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष नवाज खान से मुलाकात कर इलाज के लिए राज्य सरकार से मदद कराने का आग्रह किया। अध्यक्ष ने तत्काल सीएमएचओ डॉ मिथलेश चौधरी से बातचीत की। उन्हें मुख्यमंत्री विशेष सहायता कोष के दस्तावेज प्रक्रिया को पूरा करने के निर्देश दिए। इसके बाद खान ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की।

खान ने सीएम को बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति बेहतद खराब होने के कारण इलाज नहीं करा पा रहे है। उन्होने बताया कि इस बीमारी के चलते नमन की एक बहन की पिछले कुछ साल पहले मौत भी हो चुकी है। मुख्यमंत्री ने नमन के इलाज के लिए तत्काल 15 लाख रुपये स्वीकृत करने की घोषणा की।