काबुल की एक मस्जिद में ब्लास्ट, 20 की मौके पर ही मौत, 50 लोग घायल, देखें वीडियो

दुनिया
Spread the love

काबुल। बड़ी खबर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के खैर खाना इलाके से आयी है, जहां की एक मस्जिद में धमाका होने के चलते 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 लोग घायल हो गए हैं।

काबुल सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता खालिद जादरान ने इस बात की पुष्टि की है कि काबुल के पीडी 17 में आज एक विस्फोट हुआ है। विस्फोट के दौरान मौजूद लोगों ने रॉयटर्स को बताया कि उत्तरी काबुल के पड़ोस में विस्फोट की आवाज सुनी गई, जिससे पास की इमारतों की खिड़कियां टूट गईं। एंबुलेंस मौके पर पहुंची और लोगों को अस्पताल ले जाना शुरू किया गया।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक चश्मदीदों और पुलिस ने कहा कि बुधवार को शाम की नमाज के दौरान काबुल में एक मस्जिद में एक बड़ा विस्फोट हुआ, जिसमें कई लोगों के मारे जाने या घायल होने की आशंका है। पुलिस ने कहा कि इस ब्लास्ट में कई हताहत हुए हैं। हालांकि पुलिस ने घायलों की संख्या को लेकर कोई जानकारी नहीं दी।

वहीं तालिबान के एक खुफिया अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया कि 35 लोग घायल हुए हैं और मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। अल जज़ीरा ने एक अज्ञात अधिकारी के हवाले से बताया कि मरने वालों की संख्या 20 है।

वहीं काबुल के आपातकालीन अस्पताल ने ट्विटर पर कहा कि विस्फोट में 27 घायल मरीजों को उनके अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसमें एक सात साल का बच्चा भी शामिल है।