समाज के जरूरतमंदों का सहयोग करने की शपथ लेने की अपील

झारखंड
Spread the love

लोहरदगा। भूतपूर्व सैनिक वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष धर्मराज महतो और भूतपूर्व सैनिक दंत चिकित्सक डॉ टी साहू ने ट्रस्‍ट के कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। सभी लोगों ने एक स्वर में राष्ट्रीय गान गाकर तिरंगे को सलामी दी।

इस अवसर पर अध्यक्ष ने कहा कि जिन लोगों ने हमें ब्रिटिश शासन से मुक्त कर खुशी-खुशी जीने और मौलिक अधिकार दिए, वह आज हमारे बीच नहीं रहे। उन वीरों को हमारे ट्रस्ट की तरफ से नमन करता हूं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया देश के 75वां स्वतंत्रता दिवस पर समाज के जरूरतमंदों का सहयोग करने की शपथ ले।

अध्‍यक्ष ने कहा कि लोग असहाय, बुजुर्ग, दिव्‍यांग, गरीब बच्चों की पढ़ाई में मदद करे। प्रशासन की हर संभव मदद भी करें। समाज में व्‍याप्‍त डायन-बिसाही, जात-पात के भेदभाव सहित अन्‍य कुरीतियों के खिलाफ भी लड़े। छोटी-छोटी बातों को लेकर आपस में लड़ाई नहीं करने के प्रति भी लोगों को जागरूक करने की जरूरत है।

डॉ टी साहू ने ट्रस्‍ट को हर वर्ष 25 हजार रुपये सहयोग राशि देने का वचन दिया। कहा कि यह ट्रस्ट समाज के हर वर्ग के लिए बहुत ही अच्छा काम कर रहा है। इसमें सहयोग करें। समाज का उत्थान करने में भागीदार बनें। मौके पर भारत के स्वतंत्रता की लड़ाई में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीरों को श्रद्धांजलि देते हुए 2 मिनट का मौन धारण किया गया।

इस अवसर पर शहदेव उरांव, शहदेव भगत, गोकुल उरांव, तिवारी उरांव, मुरली महतो, मनोज गोप, रूनिया देवी, सुखमनिया देवी, चंद्रदेव उरांव, हरजिंदर उरांव, विनोद उरांव एवं अन्य उपस्थित थे।