हर घर तिरंगा अभियान का एंथम सॉन्ग रिलीज, बढ़ेगा देशभक्ति का जज्‍बा, देखें वीडियो

नई दिल्ली देश मुख्य समाचार
Spread the love

नई दिल्‍ली। आजादी का अमृत महोत्‍सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाना है। यह 13 से 15 अगस्‍त तक चलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से इसमें भागीदार बनने की अपील की है। सभी से उक्‍त अवधि में अपने-अपने घरों में तिरंगा लहराने की अपील की है।

इस अभियान ने पूरे देश में  जोर पकड़ लिया है। देशवासी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। दिन गुजरने के साथ लोगों का उत्‍साह बढ़ता जा रहा है। इस उत्साह को गति देने के लिए हर घर तिरंगा का एंथम सॉन्ग रिलीज कि‍या गया है। यह गीत लोगों के अंदर देशभक्ति का जब्जा और बढ़ा देगा। इसमें देश की विविधता को भी प्रदर्शित किया गया है।

आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के तहत भारत की आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मनाने के लिए यह देशभक्ति गीत रिलीज किया गया है। इसकी अवधि 4 मिनट 22 सेकेंड है। गाने में पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव और विराट कोहली, ओलंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू, पूर्व भारतीय महिला कप्तान मिताली राज, एमसी मैरी कॉम, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चौपड़ा, पीवी सिद्धू सहित और अन्य कई भारतीय एथलीट नजर आ रहे हैं। गाने में अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, प्रभाष, अनुष्का शर्मा, अजय देवगन, अक्षय कुमार जैसी कई बॉलीवुड हस्तियां भी शामिल हैं.

गाने में कृषि, खेल, मिसाइल लॉच, सेना से लेकर हमारे देश की मंत्रमुग्ध कर देने वाली सुंदरता को दिखा गया है। भारत की भावना, ताकत और विविधता को प्रदर्शित किया गया है। वीडियो के अंत में पीएम मोदी ने अपने करिश्माई व्यक्तित्व के साथ इसकी शोभा बढ़ाई है। इस एंथम सॉन्‍ग को दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन, सोनू निगम और आशा भोसले ने अपनी आवाज दी है।

संस्कृति मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वीडियो पोस्ट किया है। लिखा है, ‘हर घर तिरंगा … घर घर तिरंगा … हमारे तिरंगे को इस मधुर सलामी के साथ मनाएं, हमारे राष्ट्र के रूप में हमारे सामूहिक गौरव और एकता का प्रतीक है. #हर घर तिरंगा, #आजादी का अमृत महोत्सव।‘

Leave a Reply

Your email address will not be published.