एग्रीकल्चर कॉलेज : वाद-विवाद, भाषण प्रतियोगिता में श्‍वेता कुमारी ने मारी बाजी

झारखंड
Spread the love

रांची। आजादी का अमृत महोत्सव पखवाड़ा के अधीन बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के रांची एग्रीकल्चरल कॉलेज में शुक्रवार को विद्यार्थियों की वाद-विवाद और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वाद-विवाद का विषय राष्ट्रीय एकता में मौलिक अधिकार की अपेक्षा मौलिक कर्तव्य का विशेष महत्व था।

भाषण समसामयिक करीब 10 विषयों पर आधारित था। दोनों स्पर्धाओं में कॉलेज के छात्र-छात्राओं की बड़ी संख्या में भागीदारी रही। छात्र एवं छात्राओं के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा हुई।

कार्यक्रम संयोजक डॉ एचसी लाल ने बताया कि वाद-विवाद प्रतियोगिता में कॉलेज के छठे सेमेस्टर की छात्रा श्वेता कुमारी प्रथम, छात्रों में सोनू कुमार द्वितीय, शुभम कुमार ने तृतीय स्थान हासिल किया। तीसरे सेमेस्टर के छात्र आनंद कुमार शर्मा एवं नवीन कुमार कुशवाहा को संयुक्त रूप से संतावना पुरस्कार मिला।

भाषण प्रतियोगिता में छठे सेमेस्टर की छात्रा श्वेता कुमारी प्रथम रहीं। छात्रों में शुभम कुमार द्वितीय, निवेदित देव तृतीय स्थान पर रहें. छात्रा वैष्णवी रानी को संतावना पुरस्कार मिला।

निर्णायक मंडली में डॉ एमके वर्णवाल, डॉ पी महापात्र, डॉ नीरज कुमार एवं डॉ विनय कुमार शामिल थे। प्रतियोगिता का आयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के अधीन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.