बिहार के बाद अब राजस्थान में छात्रों पर लाठीचार्ज, किसी के फटे सिर, तो कुछ बुरी तरह घायल

अन्य राज्य देश
Spread the love

राजस्थान। बिहार की राजधानी पटना के बाद राजस्थान के जयपुर में पुलिस की लाठीचार्ज में कई छात्र जख्मी हो गये। दरअसल, राजस्थान विश्वविद्यालय, जयपुर में छात्र चुनाव रैली निकाल रहे थे, लेकिन छात्रों ने रैली के लिए प्रशासन से अनुमति नहीं ली थी।

इसके बाद जब पुलिस ने छात्रों की रैली को रोका, तो दोनों पक्षों में झड़प हो गयी। पुलिस और छात्रों के बीच हुई झड़प में दोनों पक्षों को चोट आयी है। कई छात्र घायल हुए है, तो पुलिसकर्मियों को भी चोटें आयी हैं। डीएसपी का सिर भी फूट गया है।

राजस्थान विश्वविद्यालय में हुए बवाल के बाद कई थानों की पुलिस को विश्वविद्यालय भेजा गया, लेकिन उग्र छात्रों की भीड़ को काबू में न होता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

यहां बता दें कि राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर आज नामांकन दाखिल करने की तारीख थी, लेकिन इस दौरान छात्रों के एक गुट ने रैली निकाल दी, और जब पुलिस ने रोका, तो दोनों पक्षों में तकरार शुरू हो गया। घटना के बात विश्वविद्यालय में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

सिर्फ राजस्थान में ही नहीं लहराया, कानून का डंडा बिहार की राजधानी पटना में भी जमकर बरसा। यहां भी निशाना छात्र बने। पटना में रोजगार के लिए आंदोलन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने जमकर डंडे बरसाए।

दरअसल, पटना में छात्र टीईटी परीक्षा कराने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन पुलिस न बल दिखाते हुए लाठीचार्ज कर दिया। इस लाठी चार्ज में कई छात्रों को चोटें आयी हैं।

पुलिस के जवानों ने जमीन पर छात्रों को गिरा कर उन्हें घसीटा। इस दौरान एक वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है, जिसमें तिरंगा लिए एक छात्र को पुलिस गिराकर उसे घसीट रही है। बता दें, शिक्षक पात्रता परीक्षा कराने की मांग को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे थे। कई जिलों से अभ्यर्थी पटना पहुंचे थे। घटना के बाद पुलिस की बर्बरता पर सवाल उठ रहे हैं।