आजादी के 75 साल पूरे होने पर एसीसी ने लॉन्च किया #बिल्डिंगइंडिया कैम्पेन

मुंबई देश बिज़नेस
Spread the love

मुंबई। आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एसीसी ने #बिल्डिंगइंडिया कैम्पेन लॉन्च किया है। इस अभियान के जरिये 1936 के बाद से निर्मित भारत की कुछ सबसे प्रतिष्ठित संरचनाओं में कंपनी के योगदान को लोगों के बीच फिर से जीवंत करने का प्रयास किया जा रहा है। इनमें अनेक ऐसी चमत्कारिक संरचनाएं हैं, जो कंपनी के प्रोडक्ट्स के सहारे आकार ले सकी हैं। कंपनी ने राष्ट्र निर्माण में एसीसी के योगदान का जश्न मनाते हुए इस अवसर पर लघु फिल्मों की एक सीरीज भी लॉन्च की है।

जिस तरह एक महान राष्ट्र स्थायी विरासतों का निर्माण करता है, उसी तरह एसीसी कुछ ऐसे प्रतिष्ठित स्थलों का जश्न मनाती है जिन्हें राष्ट्र के लिए बनाया गया है। जो समय की कसौटी पर खरा उतर रहे हैं- ऐसे स्थल जो एसीसी के अभिनव उत्पादों, विशेषज्ञता और मार्गदर्शन के साथ गर्व से बनाए गए हैं। ये लैंडमार्क एसीसी के लिए दिन-ब-दिन बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पैमाने को ऊंचा कर रहे हैं। इनमें फ्लाईओवर, पुल, बांध, एक्सप्रेसवे और बहुत कुछ शामिल हैं।

एसीसी लिमिटेड के एमडी और सीईओ श्रीधर बालकृष्णन ने कहा, ‘एसीसी की दशकों पुरानी संस्कृति सीधे राष्ट्र निर्माण में शामिल है। हमें इस बात पर गर्व है कि एसीसी के प्रोडक्ट्स ने देश की प्रगति को नए आयाम देने वाली संरचनाओं का निर्माण किया है। एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में हम दीर्घकालिक भविष्य के साथ लंबे समय तक बिल्डिंगइंडिया कैम्पेन जारी रखेंगे- हमारे दिलों में जुनून और हमारी रगों में नवीनता के साथ।’

भारत के रेडी-मिक्स कंक्रीट और ग्रीन सीमेंट के अग्रणी निर्माताओं में से एक एसीसी लिमिटेड देश के चर्चित और प्रतिष्ठित स्थलों के केंद्र में है-1960 में बने भाखड़ा नंगल बांध से लेकर मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे तक। इस प्रकार 80 से अधिक वर्षों से, एसीसी न केवल सीमेंट का पर्याय रहा है, इसने एक अग्रणी संगठन के रूप में अपनी प्रतिष्ठा भी स्थापित की है जो लगातार इनोवेशन और रिसर्च के लिहाज से नए मानक स्थापित करता है।