अभिषेक बच्चन को IFFM 2022 में मिलेगा लीडरशिप इन सिनेमा अवार्ड

मनोरंजन
Spread the love

मुंबई। अभिनेता अभिषेक बच्चन को मेलबर्न 2022 के 13वें भारतीय फिल्म समारोह में लीडरशिप इन सिनेमा अवार्ड्स से सम्मानित किया जाएगा। अभिषेक बॉलीवुड में अपने सफर और सिनेमा की विविधता के बारे में भी खास बात करेंगे। अभिषेक को आखिरी बार नेटफ्लिक्स पर दासवी नामक एक सामाजिक कॉमेडी में देखा गया था।

अभिनेता ने जेपी दत्ता के रोमांटिक ड्रामा रिफ्यूजी (2000) से अपने करियर की शुरुआत की। इस साल भारतीय सिनेमा में 22 साल पूरे किए। उन्होंने युवा, बंटी और बबली, सरकार, लूडो जैसी फिल्मों में अपने कुछ शक्तिशाली प्रदर्शनों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

अभिषेक कहते हैं, ‘मैं मेलबर्न में सभी चीजों की फिल्मों और सिनेमा का जश्न मनाने का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं और उत्सुक हूं। मुझे IFFM द्वारा आमंत्रित किया गया है। मुझे लीडरशिप इन सिनेमा अवार्ड से सम्मानित करना वास्तव में मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं जूरी और IFFM की टीम का आभारी हूं।‘

शारीरिक और वर्चुअली से IFFM का आयोजन 12 से 20 अगस्त, 2022 तक होगा। महामारी के बाद यह पहली बार अपनी भौतिक इवेंट के साथ लौट रहा है, क्योंकि 2020 और 2021 को वर्चुअली किया गया था। यह सबसे बड़े भारतीय फिल्म समारोहों में से एक है, जो भारत के बाहर होता है।

ऑस्ट्रेलिया में विक्टोरियन सरकार द्वारा समर्थित एकमात्र भारतीय फिल्म समारोह भी है। इस कार्यक्रम में करण जौहर, अनुराग कश्यप, सामंथा अक्किनेनी, शेफाली शाह, वाणी कपूर जैसे बॉलीवुड के कुछ बड़े नाम शामिल होंगे।