सेल में परियोजना उत्कृष्टता के लिए कार्यशाला का आयोजन

झारखंड
Spread the love

रांची। सेल, रांची के एमटीआई में 22 जुलाई को परियोजना उत्कृष्टता के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया। सेल की सीईटी एवं एमटीआई और आईपीई एवं टेक्निकल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से सेल के अधिकारियों के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

कार्यपालक निदेशक (सीईटी) जगदीश अरोड़ा ने इस कार्यशाला का उद्घाटन किया। मौके पर कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) संजीव कुमार और निदेशक (आईपीई) आरआर झा और एक्स-टाटा स्टील, अध्यक्ष (कलिंगनगर प्रोजेक्ट) भी उपस्थित थे।

अरोरा ने प्रतिभागियों को परियोजना कौशल प्रदान करने के लिए ऐसे कार्यक्रमों के महत्व पर जोर दिया, ताकि परियोजनाओं को समय पर और सटीक रूप से बजट लागत के भीतर निष्पादित किया जा सके। सेल 2022-23 में 8000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का निष्पादन कर रहा है। इसमें तकनीकी प्रगति और पर्यावरण अनुपालन से संबंधित कई विस्तारीकरण परियोजनाएं भी हैं। इसके लिए उच्च स्तर के ज्ञान और दक्षता की जरूरत होती है।

कार्यक्रम को पूरा करने के बाद प्रतिभागी उपलब्ध स्थान, लेआउट, सामग्री और प्रक्रिया प्रवाह आदि में अन्य संसाधनों के उपयोग और अन्य संसाधनों का समुचित सदुपयोग करने में सक्षम होंगे।