कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में विहिप और बजरंग दल ने फूंके जिहादियों के पुतले

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की नृशंस हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने बरवाटोली चौक के समीप विरोध प्रदर्शन किया। जिहादियों का पुतला फूंककर कड़ी कार्रवाई की मांग की। साथ ही, मृतक टेलर को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित कि‍या।

हिंदू संगठन के बजरंग दल संयोजक विपुल तमेड़ और विश्व हिंदू परिषद के रितेश कुमार ने मुस्लिम समुदाय के प्रदर्शन द्वारा देश, राज्य और लोहरदगा में खुलेआम तरीके से ‘गुश्ताख नबी की एक ही सजा सर तन से जुदा, सर तन जुदा’ नारा लगाए जाने पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने पर आपत्ति जताई। कहा कि मुस्लिम समुदाय के लोग खुलेआम नारा लगा रहे थे। इसकी वजह से ये हत्या हुई। ऐसे नारा लगाने वाले पर भी सख्‍त कार्रवाई होनी चाहिए।

सदस्‍यों ने का कि लोहरदगा के बड़ा तालाब मस्जिद के समीप अंजुमन इसालिमिया द्वारा भी विरोध प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान प्रशासन की उपस्थिति में नारेबाजी की गई। सदर थाना के बगल में ही मस्जिद के पास नारेबाजी हुई। इसपर प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। प्रथिमिकी भी दर्ज नहीं कराई गई। इसे लेकर भी कई हिंदू संगठनों ने इसका भी विरोध किया है।

पुतला दहन प्रदर्शन पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर उपस्थित थे। विधि व्यवस्था संभालने के लिए पुलिस बल की भी तैनाती की गई थी। सदर सीओ अरुण तिर्की, एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह, डीटीओ अमित बेसरा, सदर थाना प्रभारी अनिल उरांव मौजूद थे।