ईडी दफ्तर से बाहर निकलीं सोनिया गांधी, कांग्रेस सांसदों का संसद के बाहर धरना, लिए गए हिरासत में, देखें वीडियो

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में तीसरे दिन की पूछताछ के बाद भारी मन से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली में ईडी कार्यालय से रवाना हुईं।

सोनिया गांधी को अगले आदेश तक पूछताछ के लिए नहीं बुलाया जायेगा। अगर जरूरत पड़ी, तो ईडी सोनिया गांधी को फिर से समन जारी कर सकती है। सोनिया गांधी ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित धनशोधन मामले में बुधवार को तीसरी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया।

इधर कांग्रेस सांसदों ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े धनशोधन के मामले में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ का विरोध करते हुए बुधवार को संसद भवन के बाहर धरना दिया, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन से विजय चौक तक मार्च निकाला। इसके बाद वे विजय चौक पर धरने पर बैठ गए। बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा, आज हमारे सांसदों को गिरफ्तार किया गया है। यह लोकतंत्र की हत्या है।

संसद में मोदी सरकार महंगाई पर चर्चा नहीं होने दे रही है। राजनीतिक प्रतिशोध के खिलाफ हम आवाज उठा रहे हैं, तो हमें गिरफ्तार किया गया है।