पटनाः पीएफआई कार्यालय में छापेमारी, अब तक पांच लोग गिरफ्तार, पुलिस को इसकी है तलाश

बिहार देश
Spread the love

पटना। अभी-अभी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है। पटना के पीएफआई (PFI) कार्यालय में पुलिस की छापेमारी कार्रवाई चल रही है। इस मामले में पुलिस अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है।

जांच एजेंसियों और ATS की टीम ने शुक्रवार को पीरबहोर थानाक्षेत्र के सब्जीबाग में छापेमारी की। PFI के कार्यालय पटना के सब्जीबाग में है। इसी कार्यालय में छापेमारी कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, बीते दिनों फुलवारीशरीफ इलाके से गिरफ्तार मोहम्मद जलालुद्दीन और अतहर परवेज से पूछताछ के बाद सब्जीबाग स्थित PFI कार्यालय में रेड की गयी है। पुलिस यहां कुछ अन्य दस्तावेजों की तलाश में जुटी है।

यहां बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को एटीएस की टीम ने इस मामले में फुलवारीशरीफ से एक और संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। अब तक इस मामले में कुल पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार फुलवारीशरीफ में अतहर और ज्ल्लालुद्दीन के गिरफ्तार होने के बाद तीन और लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। बताया जा रहा है कि शमीम अख्तर, शबीर मलिक और ताहिर अहमद नामक तीन लोगों को पीएफआई की गतिविधियों में संलिप्त होने पर पकड़ा है।

हालांकि पुलिस ने तीनों को पकड़ने की पुष्टि नहीं की है। फुलवारीशरीफ में PFI के ठिकानों पर हुई कार्रवाई में कुल 26 लोगों का नाम एफआईआर में दर्ज किया गया है। फुलवारीशरीफ के एडिशनल एसपी मनीष कुमार के अनुसार फुलवारीशरीफ के नयाटोला नहर के पास एक मकान में देश विरोधी और मुख्य रूप से समुदाय विरोधी कार्य किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार पुलिस को साक्ष्य मिला है कि 6-7 जुलाई को मार्शल आर्ट के नाम पर कुछ स्थानीय लोगों को चरमपंथी लोगों द्वारा तलवार, चाकू चलाने का प्रशिक्षण दिया गया। वहीं, दूसरे समुदाय के प्रति नफरत फैलाने का प्रयास भी किया गया। इस पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज पुलिस के हाथ लगा है।

पुलिस ने 11 जुलाई की रात छापेमारी कर अतहर परवेज और मोहम्मद जलालुद्दीन को गिरफ्तार किया। अतहर परवेज सिमी का पूर्व सदस्य भी रहा है। 2001-02 में जब सिमी बैन हुआ उस समय बिहार में जो आतंकी ब्लास्ट हुआ था, उसमें मंजर परवेज गिरफ्तार हुआ था। वह पिछले दो साल से PFI-SDPI का सदस्य बना हुआ है। वहीं मोहम्मद जलालुद्दीन झारखंड में दखरोगा रह चुका है, लेकिन उसकी गतिविधियां भी संदिग्ध है।