राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने रामगढ़ के मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

झारखंड
Spread the love

रामगढ़। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ झारखंड प्रदेश (प्राथमिक प्रकोष्ठ) की रामगढ़ जिला इकाई ने जिले के मेधावी विद्यार्थियों को सम्‍मानित किया। रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर के सभागार में प्रतिभा सम्मान सह शैक्षिक विचार कार्यशाला का आयोजन 17 जुलाई को किया गया। इसमें 10वीं एवं 12वीं में अव्वल आने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र और मेडल दिया गया।

कार्यशाला की मुख्य अतिथि रामगढ़ कॉलेज की प्राचार्या श्रीमती शारदा प्रसाद एवं मुख्य वक्ता डॉ संजय सिंह, महेश बंसल और सुनील कुमार अग्रवाल थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में महासंघ के प्रदेश इकाई के संयोजक आशुतोष कुमार, सह संयोजक विजय बहादुर सिंह एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी अरुण कुमार दास मौजूद थे।

कार्यक्रम में मेधावी छात्रों के करियर बिल्डअप एवं राज्य की शिक्षा व्यवस्था को उन्नत करने पर मंथन किया गया। डॉ संजय कुमार ने शिक्षा व्यवस्था को राष्ट्रीयता से ओत प्रोत रखते हुए रोजगारोन्मुख किए जाने, भारत की प्राचीन गौरवमय संस्कृति के अनुरूप किए जाने पर जोर दिया।

वक्ताओं ने राज्य की बेहतर शिक्षा व्यवस्था के लिए बच्चों को केंद्र में रखकर शिक्षक, अभिभावक एवं विभाग को एकजुट होकर कार्य किए जाने की जरूरत बताई। उन्‍होंने कहा कि विभिन्न प्रतिकूल चुनौतियों से जूझते हुए शिक्षक छात्रों का भविष्य निर्माण करते हैं। ऐसे में अभिभावक और विभाग को अपनी सक्रिय सहभागिता राज्य की शिक्षा एवं छात्र हित में निभाने की जरूरत है।

कार्यशाला के आयोजन में महासंघ के अंजय अग्रवाल, सत्येंद्र कुमार, रामकुमार, संजय कुमार राय के साथ अशोक कुमार, अनिल शर्मा, सुरेंद्र गुप्ता, शतविंदर कौर, रेणु गुप्ता, सुमित्रा कुमारी, सुरेंद्र गुप्ता, बसंत कुमार, प्रशांत चटर्जी, किशोरी साहू एवं प्रीतम शाह के साथ-साथ जिले के गणमान्य लोग और अभिभावक की विशेष भूमिका रही।