प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में परिवार के साथ मिले सांसद संजय सेठ, पीएम ने दिया ये निर्देश

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। रांची से बीजेपी सांसद संजय सेठ ने आज शुक्रवार 22 जुलाई को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। देश में पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर आदिवासी अंगवस्त्र और पगड़ी पहनाकर उन्हें सम्मानित किया।पीएम मोदी को पत्रिका प्रगति 2021-22 की प्रति भेंट की।

सांसद संजय सेठ की मानें, तो पीएम ने बुक बैंक की सराहना करते हुए एक टॉय बैंक की स्थापना करने का निर्देश दिया, ताकि रांची के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में खिलौने उपलब्ध कराए जा सकें।

इसके साथ ही आजादी के अमृत काल में आदिवासी समाज से पहली महिला राष्ट्रपति का निर्वाचन कर देश और दुनिया में आदिवासी समाज का मान बढ़ाने के लिए रांची लोकसभा क्षेत्र की जनता की तरफ से उनका आभार जताया।

अपने परिवार के साथ प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे सांसद संजय सेठ ने प्रधानमंत्री को रांची लोकसभा क्षेत्र की वार्षिक पुस्तिका प्रगति 2021-22 की प्रति भी भेंट की। प्रधानमंत्री को रांची में चल रहे बुक बैंक के विषय में जानकारी दी।

बुक बैंक की प्रधानमंत्री ने सराहना की और निर्देश दिया कि बुक बैंक की तर्ज पर रांची में एक टॉय बैंक की स्थापना करें, ताकि रांची के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में खिलौने उपलब्ध कराए जा सकें। प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया कि इन खिलौनों को आंगनबाड़ी केंद्रों को दिया जाना चाहिए, ताकि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे खिलौनों का उपयोग कर सकें।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने इन्हें गुजरात में स्थापित टॉय बैंक के संबंध में जानकारी दी और इसी तर्ज पर काम करने का निर्देश दिया।