टाटा स्टील में एथिक्स माह की शुरुआत, आयोजित की जाएगी प्रतियोगिताएं

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। टाटा स्टील के सभी लोकेशंस पर एथिक्स माह समारोह की शुरुआत 1 जुलाई, 2022 को हुई। एक महीने चलने वाले समारोह की शुरुआत पर कर्मचारियों ने एथिक्स की शपथ भी ली।

इस वर्ष की थीम ‘एक समावेशी कल के लिए आज का सम्मानजनक कार्यस्थल’ है। यह विषय एकता, समानता, समावेशन और विविधता के मूल्यों के महत्व पर ध्यान केंद्रित करते हुए भविष्य के लिए तैयार संगठन होने की दिशा में टाटा स्टील के लक्ष्य पर जोर देता है।

कार्यस्थल में नैतिक अभ्यासों को बढ़ावा देने की परंपरा को ध्यान में रखते हुए हर साल जुलाई का महीना टाटा स्टील में एथिक्स माह के रूप में मनाया जाता है। इस वर्ष ना केवल कर्मचारियों के लिए, बल्कि कर्मचारियों के बच्चों के लिए भी विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। कर्मचारियों के लिए फोटोग्राफी और वीडियो मेकिंग, प्रश्नोत्तरी, पोल आदि जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं।

कर्मचारी के बच्चों के लिए पोस्टर-मेकिंग और निबंध प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसके अतिरिक्त, पार्टनर्स सहित विभिन्न स्टेकहोल्डर्स के साथ संबंधों को मजबूत बनाने की दिशा में, नैतिकता के मूल्यों को सुदृढ़ करने के लिए गोल मेज, बिजनेस एसोसिएट मीट, प्रशिक्षण सत्र, वेबिनार और एक ऑनलाइन संगीत कार्यक्रम जैसी गतिविधियों की भी योजना बनाई गई है।

मौजूदा कोविड-19 महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए विभिन्न स्थानों पर हाइब्रिड मोड में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

टाटा स्टील अपनी स्थापना के समय से ही नैतिक व्यवसाय आचरण में दृढ़ विश्वास रखती है। इन नैतिक मूल्यों को पहली बार वर्ष 1998 में टाटा आचार संहिता (टीसीओसी) के माध्यम से व्यक्त किया गया था। कंपनी की आचार संहिता ने कंपनी, उसके कर्मचारियों और अन्य व्यावसायिक भागीदारों द्वारा पालन किए जाने वाले व्यवहार के मानक के संबंध में एक दिशानिर्देश निर्धारित किये है। टाटा स्टील के सभी कर्मचारी और बिजनेस पार्टनर काम शुरू करने से पहले इस टीसीओसी अनुपालन पर हस्ताक्षर करते हैं।