ब्रेकिंगः ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने इस मामले में किया गिरफ्तार

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है।

यहां बता दें कि ईडी ने कथित शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में कल शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में छापेमारी की थी। मीडिया में आई खबरों के अनुसार ईडी ने पार्थ चटर्जी और परेश अधिकारी के घरों पर छापेमारी की थी।

ईडी के सात से आठ अधिकारी सुबह लगभग साढ़े आठ बजे चटर्जी के आवास नकतला पहुंचे थे। इस दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सुरक्षाकर्मी बाहर तैनात रहे।

अधिकारियों ने शहर के जादवपुर इलाके में स्थित पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य के आवास पर भी छापेमारी की थी।

यहां बता दें कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो सीबीआई पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित व सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह ‘सी’ और ‘डी’ के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है।

इस समय उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पार्थ चटर्जी उस समय शिक्षा मंत्री थे, जब यह कथित घोटाला हुआ था। सीबीआई दो बार उनसे पूछताछ कर चुकी है।

पहली बार पूछताछ 25 अप्रैल, जबकि दूसरी बार 18 मई को की गई थी। पश्चिम बंगाल के शिक्षा राज्य मंत्री अधिकारी से भी सीबीआई पूछताछ कर चुकी है।