कोर्ट फीस में बढ़ोतरी के खिलाफ सोमवार को काम नहीं करेंगे अधिवक्‍ता

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। राज्य सरकार द्वारा कोर्ट फीस में की गई बढ़ोतरी के खिलाफ सोमवार यानी 25 जुलाई राज्‍यभर के अधिवक्‍ता न्‍यायिक कार्यों से खुद को अलग रखेंगे। हाथ में काला बिल्‍ला लगाकर विरोध दर्ज कराएंगे। लोहरदगा जिले के अधिवक्ता पेन डाउन करते हुए न्यायिक कार्य से दूर रहेंगे।

लोहरदगा जिला अधिवक्‍ता संघ के सचिव अजय कुमार ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा न्यायालय में उपयोग किए जाने वाले वकालतनामा, बेल पिटिशन इत्यादि के दैनिक उपयोग में आने वाले कोर्ट फीस में बेतहाशा बढ़ोतरी कर दी गई है। इसके विरोध में बार काउंसिल के निर्देश पर 25 जुलाई को पेन डाउन करते हुए झारखंड के सभी अधिवक्ता न्यायिक कार्य से दूर रहेंगे। सरकार को 2 दिनों का समय दिया गया है।

सचिव ने कहा कि अगर सरकार द्वारा कोर्ट फीस की बढ़ोतरी को वापस नहीं लिया जाता है, तो ये आंदोलन तीव्र कि‍या जाएगा। अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल कर दिया जाएगा। इसकी सूचना काउंसिल द्वारा राज्य सरकार को दी जा चुकी है। सभी जिले के अधिवक्ता के डेलीगेट द्वारा अपने-अपने जिलों में उपायुक्त एवं अनुमंडल पदाधिकारी को इसका ज्ञापन भी 25 जुलाई को सौंपेंगे।

लोहरदगा के अधिवक्‍ता सोमवार को सुबह 11 बजे व्यवहार न्यायालय भवन के प्रांगण से  फ्लैग मार्च करते हुए उपायुक्त कार्यालय तक जाएंगे। वहां उपायुक्त को ज्ञापन सौंपेंगे।