राष्ट्रपति चुनाव में आम आदमी पार्टी इस उम्मीदवार को देगी अपना समर्थन

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। अभी की बड़ी खबर यह आ रही है कि दिल्ली और पंजाब में सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार को समर्थन करने के मुद्दे पर अपना फैसला कर लिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर शनिवार को आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफ़ेयर्स कमेटी की बैठक हुई। इसमें राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा हुई। राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने पर फैसला लेने के बाद एलान किया गया कि पार्टी सामूहिक विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन करेगी।

बैठक में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, पंकज गुप्ता, राघव चड्डा, आतिशी, संजय सिंह, दुर्गेश पाठक, रखी बिडलन, एन डी गुप्ता मौजूद थे।

यहां बता दें कि आप एकमात्र गैर-भाजपा, गैर-कांग्रेसी पार्टी है, जिसकी दो राज्यों- दिल्ली और पंजाब में सरकारें हैं। दोनों राज्यों से आप के 10 राज्यसभा सांसद हैं, जिनमें तीन दिल्ली से हैं। साथ ही पार्टी के पंजाब में 92, दिल्ली में 62 और गोवा में दो विधायक हैं। राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान सोमवार को होगा।

आप के इस फैसले के बाद अब पार्टी के सांसद और विधायक यशवंत सिन्हा को वोट करेंगे। बता दें दिल्ली में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा में 10 सदस्य हैं, वहीं पंजाब में 92 विधायक हैं। इसके अलावा दिल्ली में 62 और गोवा में 2 विधायक हैं।