झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों से भारी मात्रा में कैश जब्त, गिनती के लिए मंगाई गईं मशीनें, देखें वीडियो

अन्य राज्य देश
Spread the love

कोलकाता। बड़ी खबर पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले से आयी है, जहां झारखंड के 3 कांग्रेस विधायकों के पास से पुलिस ने शनिवार की रात भारी मात्रा में नगदी बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक कैश की गिनती के लिए काउंटिंग मशीन मंगवाई गई है। हावड़ा सिटी पुलिस के डीसीपी साउथ प्रतिक्षा झाखरिया ने बताया कि राजेश कच्छप, नमन विक्सेल कोंगारी और इरफान अंसारी के पास से यह नगदी मिली है। ये तीनों झारखंड कांग्रेस के नेता हैं।

प्रतिक्षा झाखरिया ने बताया कि पुलिस ने मुखबिरों से मिले इनपुट के आधार पर पंचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी में राष्ट्रीय राजमार्ग -16 पर नाकाबंदी कर जब एक गाड़ी रोकी, तो उसमें झारखंड के तीन विधायक सवार मिले। इसके बाद जब कार की जांच की गई, तो उसमें भारी संख्या में कैश मिला।

हावड़ा ग्रामीण की पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया ने बताया कि अब विधायकों से पूछताछ की जा रही है कि यह पैसे कहां से आया और इसे कहां ले जाया जा रहा था। 

जानकारी के मुताबिक अंसारी जामताड़ा से विधायक हैं, जबकि कच्छप रांची के खिजरी से विधायक हैं और कोंगारी सिमडेगा के कोलेबिरा से विधायक हैं।

विधायकों के पास से कैश बरामद होने के बाद टीएमसी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा- यह पूरी तरह से चौंकाने वाला! कार से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुआ।

झारखंड कांग्रेस के विधायकों को हावड़ा में रोका गया। टीएमसी ने सवाल किया कि क्या ईडी कुछ चुनिंदा लोगों के खिलाफ ही कार्रवाई कर रही है?

यहां बता दें कि पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है। इस मामले वह तृणमूल कांग्रेस नेता पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं उनकी बेहद करीबी अर्पिता मुखर्जी की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही हैं। वह भी ईडी की हिरासत में हैं। ईडी दोनों के ठिकानों पर छापेमारी करते हुए अब तक करीब 50 करोड़ रुपये की नकदी बरामद कर चुकी है।

ईडी की टीम शनिवार को एक बार फिर अर्पिता मुखर्जी के डायमंड सिटी वाले घर पहुंची। दरअसल जांच एजेंसी को जानकारी मिली है कि अर्पिता की कई लग्जरी कारें गायब हो गई हैं और इसलिए वह अब घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच करेगी।

ईडी का कहना है कि अर्पिता मुखर्जी की एक मर्सडीज, एक होंडा सिटी, एक होंडा सीआरवी और एक ऑडी कार इसी हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के पार्किंग एरिया में पार्क थीं, लेकिन जब पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के घर पर एक साथ छापा मारा गया, तब ये चारों कार पार्किंग एरिया से गायब मिलीं।