स्वामी सहजानंद सरस्वती विकास मंच की 51 युवाओं ने ली सदस्‍यता

झारखंड
Spread the love

रांची। स्वामी सहजानंद सरस्वती विकास मंच की बैठक 18 जुलाई को रांची के मोरहाबादी स्थित सुविधा बैंक्वेट हॉल में हुई। इसमे स्वामी सहजानंद की राह पर चलने, समाज के लिए एकजुटता और संगठन के विस्तार पर चर्चा हुई। इस मौके पर रांची के विभिन्न इलाकों के 51 ब्रह्मर्षि युवाओं ने एक साथ सदस्यता ली।

बैठक में मंच के पदधारियों ने कहा कि स्वामी जी का सारा जीवन अपने समाज, भूमिहार ब्राह्मणों की एकजुटता, सेवा और हिन्दू समाज के लिए बीत गया। युवाओं को उनकी जीवनी को पढ़ना चाहिए। उन्हें अनुसरण कर समाज जोड़ना चाहिए।

इस अवसर पर सुविधा कैटरर और सुविधा बैंक्वेट के डायरेक्टर और संगठन के संरक्षक जसवंत पांडेय, अध्यक्ष अजय सिंह, महामंत्री शिवशंकर सिंह, सचिव रामकुमार, संगठन मंत्री आनंद कुमार शाही, कोषाध्यक्ष विवेक, पारस, सुगंध, दिनेश सिंह, लवकेश, नित्यानंद, सत्यनारायण, योगेंद्र, गिरिन्दर, अरविंद, विनोद, प्रकाश, रंजीत, राहुल, रमेश, रोहित, सत्यप्रकाश, शैलेश, नवलेश, मुकेश, सतेन्द्र, केदार सहित अन्‍य शामिल हुए।

मंच के प्रवक्ता अशोक कुमार पांडेय ने बताया कि सदस्यता ग्रहण करने वाले युवाओं का माला पहनाकर जसवंत, अजय, शिवशंकर और आनंद शाही ने स्वागत किया।