कर्ज के चलते घर बेच रहा था 50 वर्षीय शख्स, दो घंटे पहले अचानक जीत गया एक करोड़ की लॉटरी, जानें आगे

अन्य राज्य देश
Spread the love

केरल। फिल्म हेरा-फेरी का यह गाना देने वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ के…। इस व्यक्ति पर बिल्कुल सटीक बैठा है।

दरअसल केरल में कर्ज के बोझ तले 50 साल के शख्स को एक करोड़ रुपये की लॉटरी लग गई। उसने कारोबार में हुए अपने नुकसान की भरपाई और दो बेटियों की शादी के लिए करीब 50 लाख रुपये का लोन लिया था। बैंक और अपने करीबियों से लिए गए इस लोन को चुकाने के लिए पैसों की सख्त जरूरत थी।

कासरगोड जिले के मंजेश्वर के रहने वाले मोहम्मद बावा ने इसके लिए अपना घर बेचने की योजना बनाई थी, लेकिन लॉटरी मिलने के बाद अब बावा ने घर नहीं बेचने का फैसला किया है।

बावा ने मीडिया से कहा कि मैंने लॉटरी जीती है, इसलिए अब घर को बेचने की जरूरत नहीं है। जब हमें पुरस्कार मिलेगा, तो हमारी सभी परेशानी सुलझ जाएगी।

लॉटरी विजेता शख्स ने कहा कि कारोबार में हुए नुकसान की वजह से वो बहुत चिंता में थे, लेकिन अब ईश्वर ने उन्हें एक रास्ता दिखाया है। कर्ज के जाल से निकलने की उम्मीद में 50 वर्षीय शख्स ने रविवार की दोपहर एक विक्रेता से केरल सरकार की 50-50 लॉटरी के टिकट खरीदे थे।

लॉटरी जीतने वाले 5 बच्चों के पिता मोहम्मद बावा ने बताया कि रविवार की दोपहर 3.30 बजे तक लॉटरी का परिणाम घोषित किया गया था। सौभाग्य से मुझे इनाम मिला। इससे पहले दिन में खरीदारों ने हमें सूचित किया था कि वे शाम 5.30 बजे तक मेरे घर के लिए टोकन अग्रिम देने आएंगे, लेकिन जब वे आए तो यह घर उन लोगों से भरा हुआ था, जिन्हें जैकपॉट के बारे में पता चला।

खरीददारों ने कहा कि वे भी भाग्यशाली जीत से बहुत खुश थे। उन्होंने कहा कि वह लॉटरी टिकटों के नियमित खरीददार नहीं थे। बावा ने कहा मैं उस लॉटरी एजेंट को व्यक्तिगत रूप से जानता हूं, इसलिए जब वह मेरे घर से गुजरता था, तो वह मुझे कुछ टिकट देता था। यह विशेष टिकट मैंने बहुत तनाव में खरीदा था, क्योंकि मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या करना है।

जब उनसे पूछा गया कि वो इन रुपयों का क्या करेंगे, तो उन्होंने बताया कि कर्ज चुकाने के बाद वह बाकी की रकम गरीबों और जरूरतमंदों के लिए खर्च करेंगे। मोहम्मद बावा को टैक्स में कटौती के बाद करीब 63 लाख रुपये मिलेंगे।