वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन का पहला दीक्षांत समारोह, विद्यार्थियों को दी गई डिग्री

अन्य राज्य देश शिक्षा
Spread the love

सोनीपत (हरियाणा)। वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन का पहला दीक्षांत समारोह राजीव गांधी एजुकेशन सिटी स्थित संस्‍था के परिसर में हुआ। पहले बैच में 140 विद्यार्थियों ने अपनी शिक्षा पूरी की। विद्यार्थियों को डिग्री दिये गये। समारोह के मुख्‍य अतिथि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी थे। उन्होंने भावी डिजाइनरों को प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर नितिन गडकरी ने कहा कि ज्ञान बहुमूल्य है। कोई भी वस्तु व्यर्थ नहीं। यदि सही तरीके से ज्ञान को उपयोग में लाया जाए तो कोई भी वस्तु का सदुपयोग किया जा सकता है। इस विषय को आप जो डिजाइन के छात्र हैं, उनसे बेहतर कौन समझ सकता है।

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन के कुलपति डॉ संजय गुप्ता ने यूनिवर्सिटी के लक्ष्यों और उद्देश्यों को साझा किया। उन्‍होंने कहा कि विश्वविद्यालय के लिए पहला दीक्षांत समारोह छात्रों और संकाय, दोनों की तरफ से की गई वर्षों की कड़ी मेहनत का समापन है। नई पीढ़ी के डिजाइनरों को यूनिवर्सिटी के गेटवे से बाहर निकलते हुए प्रेरित करने के लिए उनसे बेहतर विकल्प हो ही नहीं सकता।

यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर विजयंत बंसल ने कहा कि पहले बैचों को पास आउट होते देखना खास पल है। जिन छात्रों का हमने शिक्षण-प्रोत्साहन किया है, वे बाहर जाने और अपने रंग को एक ऐसी दुनिया में रंगने के लिए तैयार हैं। अब उनका कैनवास होगा।

इन विद्यार्थियों को मिला मेडल

चांसलर्स गोल्ड मेडल (2021) : कृतिका वर्मा (स्कूल ऑफ फैशन)

गोल्ड मेडल फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस 2020 : कंचन जोशी (स्कूल ऑफ फैशन)

गोल्ड मेडल फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस 2021 : अनूप राय (स्कूल ऑफ फैशन)

सिल्वर मेडल फॉर एकेडमिक एक्सीलेंस 2020 : वृंदा मालिक (स्कूल ऑफ फैशन)