उत्तराखंड के सीएम धामी 55 हजार वोट से जीते उपचुनाव, कांग्रेस को मिले मात्र 32 सौ मत

अन्य राज्य देश
Spread the love

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी चंपावत उपचुनाव 55 हजार वोटों से जीत गये हैं। उनके प्रतिद्वंद्वी निर्मला गहतोड़ी को मात्र 32 सौ वोट मिले। इसके साथ ही धामी की मुख्‍यमंत्री की कुर्सी सुरक्षित रह गई। उनकी जीत पर पीएम सहित केंद्रीय नेताओं ने बधाई दी है।

चंपावत के रिटर्निंग ऑफिसर हिमांशु कफल्टिया ने बताया कि उपचुनाव की मतगणना पूरी हो चुकी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को 58,258 वोट मिलें। कांग्रेस प्रत्याशी को 3,233 वोट मिलें। इस तरह अंतर 55,025 वोटों का है, जिसे देखते हुए पुष्कर सिंह धामी को विजयी घोषित किया गया।

सीएम धामी ने कहा कि मैं चंपावत की अतुल्य जनता का आभारी हूं, जो इन्होंने इतना समर्थन किया। चंपावत में विकास की आपार संभावनाएं है। उन सभी संभावनाओं पर विचार करेंगे।

चंपावत विधानसभा में उपचुनाव के तहत 31 मई को मतदान हुआ था। इस उपचुनाव में लगभग 64 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

बताते चलें कि राज्य में इसी वर्ष हुए विधानसभा के आम चुनाव में 70 में से 47 सीटें जीतकर भाजपा ने एक नया रिकॉर्ड तो बनाया था। हालांकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी स्वयं अपने विधानसभा क्षेत्र खटीमा से हार गए थे। हार के बावजूद पार्टी आलाकमान ने उनपर भरोसा जताया। उन्हें दोबारा मुख्यमंत्री बनाया। धामी ने 23 मार्च को लगातार दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।