राजकीय बीज प्रक्षेत्र पर इन लोगों ने कर रखा है कब्‍जा, दिया गया नोटिस

झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। जिले के कुडू प्रखंड स्थित राजकीय बीज गुणन प्रक्षेत्र में कई लोगों ने कब्‍जा कर रखा है। प्रक्षेत्र की जमीन की मापी कर अतिक्रमणकर्ताओ को नोटिस दिया गया है। कब्‍जा हटाने के लिए उन्‍हें 15 दिन का समय दिया गया है।

जिला कृषि पदाधिकारी के 19 जुलाई, 2021 के आलोक में राजकीय बीज गुणन प्रक्षेत्र कुडू की जमीन की मापी अंचल अमीन, राजस्व उपनिरीक्षक एवं निरीक्षक की उपस्थिति में 3 फरवरी, 2022 को की गई। मापी के बाद अमीन के प्रतिवेदन के आधार पर प्लॉट संख्या 929 में कई व्यक्तियों द्वारा अवैध अतिक्रमण किया गया है।

अतिक्रमण करने वालों को नोटिस जारी कर 24 मार्च, 2022 को मूल कागजात के साथ कार्यालय में उपस्थित होने का आदेश दिया गया।। हालांकि किसी ने अपने बचाव एवं पक्ष में कोई भी दस्तावेज ना तो प्रस्तुत किया और ना ही कोई जवाब दिया। जिला कृषि पदाधिकारी से पत्राचार कर उनके स्तर से उपरोक्त अतिक्रमणकर्ताओं को किसी प्रकार का कोई स्थान आवंटित किया गया है अथवा नहीं इसकी जानकारी मांगी गई।

जिला कृषि पदाधिकारी के पत्र के आलोक में प्रक्षेत्र से अवैध कब्जा हटाने के लिए सभी अतिक्रमणकर्ताओ के विरुद्ध अंतिम आदेश पारित किया गया। सभी को अंतिम नोटिस जारी किया गया है। अवैध कब्जे को मुक्त करने के लिए सभी को 15 दिन का समय दिया गया है।

ये है अवैध कब्‍जा करने वाले

1) सादिक अंसारी, पिता स्वर्गीय सुभान अंसारी, ग्राम- कुडू।

2) सहाबुद्दीन अंसारी, पिता स्वर्गीय अब्दुल अंसारी, ग्राम- कुडू।

3) इमरान खान, पिता मोख्तार खान, ग्राम- कुडू।

4) मुस्तकीम अंसारी, पिता स्वर्गीय जमीरउद्दीन अंसारी, ग्राम- कुडू।

5) वाजिद अंसारी, पिता मुमताज अंसारी, ग्राम- कुडू।

6) अतीक अंसारी, पिता मोहसिन अंसारी, ग्राम- कुडू।

7) यासीन अंसारी, पिता जमीरूद्दीन अंसारी, ग्राम- कुडू।

8) अजहर खलीफा, पिता युसूफ खलीफा, ग्राम- कुडू।

9) झुनकु खान, ग्राम- कुडू।