सुपर 100 में चुने गये झारखंड के ये चार छात्र, मिलेगी छात्रवृत्ति

झारखंड शिक्षा
Spread the love

रांची। एडटेक लीड के ‘सुपर 100’ में झारखंड के चार विद्यार्थी का चयन हुआ है। इसमें गिरिडीह के एलएनपी पब्लिक स्कूल के छात्र अनुराग कुमार गुप्ता, ओपन माइंड्स ए बिरला स्कूल के गौरव कुमार गोस्वामी, रामगढ़ के राधा कृष्णा इंटरनेशनल के आशुतोष पटेल और धनबाद जैनामोड़ के अम्बिका पब्लिक स्कूल की छात्रा जया कुमारी शामिल हैं।  इन चारों छात्रों को स्कूल एडटेक कंपनी लीड के एक वर्षीय प्रोग्राम के लिये पूरी छात्रवृत्ति मिली है।

लीड के सुपर 100 प्रोग्राम की प्रवेश परीक्षा में 9000 से ज्यादा विद्यार्थियों ने भाग लिया था। यह प्रोग्राम टियर 2 प्लस कस्बों के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों के लिये निजीकृत शैक्षणिक मार्गदर्शन, अध्यापन और अभ्यास प्रदान करता है। मालूम हो कि ‘सुपर 100’ भारत में लीड-पावर्ड सीबीएसई स्कूलों की कक्षा 10 (शैक्षणिक वर्ष 2022-23) के शीर्ष सौ विद्यार्थियों के लिये विशेष रूप से तैयार किया गया कोचिंग, ट्यूटरिंग और मेंटरिंग का प्रोग्राम है।

लीड के सह-संस्थापक एवं सीईओ सुमीत मेहता ने कहा कि सुपर 100 छात्रवृत्ति पाने वाले झारखंड के चारों छात्रों को उनकी उपलब्धि और अपने शैक्षणिक लक्ष्यों की प्राप्ति में कड़े परिश्रम के लिये हार्दिक बधाई देता हूं। प्रतिभा हर बच्चे में है, लेकिन भारत के छोटे कस्बों के सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी अक्सर संसाधनों और सहयोग तक पहुंच की कमी के कारण पीछे रह जाते हैं। सुपर 100 के साथ लीड यह सुनिश्चित कर रही है कि ऐसे विद्यार्थियों को भी अवसर मिले, ताकि वे नेशनल बोर्ड टॉपर्स के रूप में अपना उचित स्थान पा सकें।