spot_img
spot_img
Homeझारखंडसमय पर काम पूरा नहीं की कंपनी, डाली जा सकती है काली...

समय पर काम पूरा नहीं की कंपनी, डाली जा सकती है काली सूची में

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। कंपनी समय पर काम पूरा नहीं की। उसे बचे काम को जल्‍द पूरा करने का अंतिम निर्देश दिया गया है। ऐसा नहीं करने पर कंपनी के निबंधन को काली सूची में डालने की अनुशंसा पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता की ओर से की जाएगी।

विभाग के अनुसार पलामू के मेसर्स शिवानी कंस्ट्रक्शन को दो पुल बनाने का ऑर्डर दिया गया है। पहली पुल भंडरा-बक्सीडीपा-सेन्हा पथ में स्थित कोयल नदी पर बनानी है। दूसरी पुल पतराटोली से मन्हो पथ के 2 किमी में स्थित शंख नदी पर बनानी है। इसका निर्माण आरसीपीएलडब्ल्यूई योजना अंतर्गत हो रहा है।

विभाग के अनुसार काम पूरा करने की वास्तविक तिथि 23 जून, 2020 निर्धारित थी। काम पूरा करने की वास्तविक तिथि से लगभग 2 वर्ष 3 माह का समय बीत चुका है। इसके बाद भी कार्य की भौतिक प्रगति क्रमशः मात्र 89 और 94 प्रतिशत पर ही स्थिर है। काम पूरा करने के लिए कंपनी को कई बार कंपनी को निर्देश दिये गये। हालांकि कंपनी द्वारा काम पूरा करने में कोई रूचि नहीं ली जा रही है। इसके कारण आम लोगों में काफी रोष है।

कार्यपालक अभियंता के मुता‍बिक विभाग को शर्मनाक स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी द्वारा कराये जा रहे कार्य की गति एकदम धीमी है। यदाकदा कंपनी द्वारा काम पूरा करने का मात्र आश्वासन ही दिया गया।

विभाग ने नोटरी पब्लिक के माध्यम से जारी शपथ-पत्र के साथ पुनरीक्षित कार्य-योजना प्रमंडलीय कार्यालय में समर्पित करते हुए उक्त अवशेष कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया।

विभाग ने कहा कि ऐसा नहीं करने पर बाध्य होकर एसबीडी एकरारनामा विखंडन की कार्रवाई करते हुए कंपनी के निबंधन को कालीसूची में डालने की अनुशंसा विभागीय उच्चाधिकारियों से कर दी जाएगी।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here