शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे BJP के फडणवीस से मिले, सरकार गठन पर चर्चा : सूत्र

देश मुंबई
Spread the love

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र में तेजी से बदलते सियासी घटनाक्रम के बीच बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस से वडोदरा में मुलाकात की है. इस मुलाकात में दोनों के बीच सरकार गठन पर चर्चा हुई है. यह भेंट ऐसे वक्त हुई है, जब शिवसेना के भीतर असली शिवसेना को लेकर जंग तेज हो गई है.

उद्धव ठाकरे के पास विधायकों की संख्या भले ही कम हो, लेकिन पार्टी पर नियंत्रण स्थापित करने के लिए उनकी कवायद तेज हो गई है. शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की शनिवार को बैठक बुलाई गई, जिसमें उद्धव ठाकरे को बागियों पर कार्रवाई का अधिकार दिया गया है. साथ ही उनके नेतृत्व पर भरोसा भी पार्टी पदाधिकारियों ने जताया है. खबरों के मुताबिक, एकनाथ शिंदे विशेष विमान के जरिये वडोदरा पहुंचे थे, जहां दोनों नेताओं की मुलाकात हुई.

सूत्रों का कहना है कि वडोदरा में शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे, हालांकि बैठक में उनकी उपस्थिति को लेकर कुछ नहीं कहा गया है. मामले के जानकार लोगों का कहना है कि शिंदे विशेष फ्लाइट के जरिये कल रात असम के गुवाहाटी से वडोदरा पहुंचे थे. जहां उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी.