राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दिल्ली पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें वजह

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को हिरासत में लिया गया है। उनको दिल्ली पुलिस ने जबरन बस में डालकर अपने साथ ले गई। पुलिस ने अशोक गहलोत समेत कई अन्य नेताओं को भी हिरासत किया है। इस घटनाक्रम के बाद सोशल मीडिया पर माहौल गर्म हो गया है। सीएम केजरीवाल समेत अन्य कई नेताओं ने दिल्ली पुलिस की इस जबरदस्ती पर सवाल खड़े किए हैं।

दरअसल नेशलन हेराल्ड केस के मामले में प्रर्वतन निदेशालय दिल्ली ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया हैं। ईडी की इस पूछताछ को कांग्रेस ने मुद्दा बना लिया है। देश भर के बड़े नेता दिल्ली पहुंचे हैं । वहां पर जबरन प्रदर्शन करने की कोशिश की है। जबकि दिल्ली सरकार ने प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी। इसी बात पर बवाल हुआ है। बता दें कि आठ से दस साल पुराने इस केस में पहले भी कई बार पूछताछ होना सामने आया है।

इस बार कांग्रेस सुप्रीमों सोनियां गांधी और राहुल गांधी दोनो को बुलाया गया था। लेकिन सोनिया गांधी की तबियत खराब होने के कारण वे पूछताछ में नहीं पहुंच सकी हैं। दिल्ली के अलावा राजस्थान में भी बड़ा प्रदर्शन हुआ है। राजधानी जयपुर में पीसीसी मुख्यालय से पैदल मार्च के रुप में हजारों कांग्रेसी ईडी के जयपुर कार्यालय पहुंचे हैं और वहां जाकर प्रदर्शन किया है।