टाटा स्टील का ओएमक्यू डिवीजन कर रहा झारखंड स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप की मेजबानी

खेल
Spread the love

नोआमुंडी (पश्चिमी सिंहभूम)। टाटा स्टील का ओएमक्यू डिवीजन इस साल 15वीं झारखंड स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप की मेजबानी कर रहा है। नोआमुंडी बॉक्सिंग सेंटर में झारखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन के सहयोग से यह 17 से लेकर 19 जून तक चलेगा।

चैंपियनशिप का उद्घाटन ओएमक्यू डिवीजन के जेनरल मैनेजर अतुल कुमार भटनागर ने आनंद बिहारी दुबे (सचिव, झारखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन), जीटी रेड्डी (महासचिव, नोआमुंडी मजदूर यूनियन) और राजीव वर्मा (झारखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन, नोआमुंडी बॉक्सिंग सेंटर) की उपस्थिति में किया।

इस अवसर पर अतुल कुमार भटनागर ने कहा कि टाटा स्टील बेहद भाग्यशाली है कि उसे इस कार्यक्रम की मेजबानी करने का अवसर दिया गया है। यह चैंपियनशिप झारखंड के महत्वाकांक्षी मुक्केबाजों के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करती है। मैं सभी प्रतिभागियों को उनके प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

15वीं झारखंड स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप में दो कैटेगरी हैं- जूनियर और यूथ। झारखंड के 11 जिलों से दोनों श्रेणियों के लिए 132 योग्य प्रविष्टियां प्राप्त हुई हैं। इसमें यूथ और जूनियर पुरुष और महिला वर्ग में 82 लड़के और 50 लड़कियां शामिल हैं। 72 में से 14 मुकाबलों का समापन हो गया।

उल्लेखनीय है कि टाटा स्टील का नोआमुंडी बॉक्सिंग सेंटर इस राज्य स्तरीय चैंपियनशिप की मेजबानी कर रहा है। झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में एक अत्याधुनिक बॉक्सिंग सुविधा है। 2017 में अपनी स्थापना के बाद से बॉक्सिंग सेंटर ने 4 राज्य स्तरीय चैंपियनशिप की मेजबानी की है। नोआमुंडी और पश्चिमी सिंहभूम के आसपास के गांवों के 50 से अधिक नवोदित मुक्केबाजों को तैयार किया है।