spot_img
spot_img
HomeझारखंडJharkhand : एक से तीन घंटे में इन जिलों में बारिश और...

Jharkhand : एक से तीन घंटे में इन जिलों में बारिश और वज्रपात संभव

रांची। झारखंड के इन जिलों के लिए लोग सतर्क रहें। अगले एक से तीन घंटे में यहां के कुछ इलाकों में बारिश होगी। वज्रपात होने की आशंका भी है। इस दौरान कुछ जगहों पर तेज गति से हवा चलेगी। रांची मौसम केंद्र ने तात्‍कालिक अलर्ट जारी कर यह जानकारी दी है।

मौसम केंद्र के मुताबिक इन जिलों में अगले एक से तीन घंटे में हल्‍के से मध्‍यम दर्जे के मेघ गर्जन के साथ वज्रपात हो सकता है। बारिश होने की भी संभावना है। कुछ स्‍थानों पर तेज हवा भी चल सकती है। इसकी गति 40 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो सकती है।

मौसम केंद्र के मुताबिक इसका असर दुमका, पूर्वी सिंहभूम, रांची, सरायकेला-खरसावां, पश्चिम सिंहभूम, चतरा, गुमला, खूंटी, हजारीबाग, लातेहार, लोहरदगा, सिमडेगा जिले के कुछ भागों में देखने को मिलेगा। मौसम अलर्ट को देखते हुए लोग सावधान रहें। एहतियात बरतें।

इस मौसम को देखते हुए केंद्र ने सलाह भी जारी की है। लोगों से सुरक्षित जगहों में शरण लेने की बात कही है। पेड़ के नीचे खड़े नहीं होने का सुझाव दिया है। बिजली के खंभों से दूर रहने की बात कही है। किसानों को खेतों में नहीं जाने और मौसम सामान्‍य होने का इंतजार करने की सलाह दी है।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here