आज का राशिफल, जाने कैसा होगा आपका दिन

झारखंड
Spread the love

20 जून, 2022

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। खर्चों पर कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे। लवमेट्स के साथ चीजों को क्लीयर करने से गलतफ़हमियां दूर होंगी। आने वाले समय में महत्वकांक्षाएं और बढ़ सकती हैं। कुछ नई जिम्मेदारियां भी जल्द ही मिल सकती हैं। इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है। जीवन की सारी परेशानियों का हल निकलेगा।

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वे, वो)

बच्चे कोई शुभ समाचार देंगे, जिससे परिवार के सदस्य खुश हो जायेंगे। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। मेहनत का फल जरूर मिलेगा। रचनात्मक कार्यों में नाम होगा। प्रसिद्धि भी मिलेगी। मन की इच्छा पूरी होगी। आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। भविष्य को बेहतर बनाने के लिए नये कदम उठायेंगे। लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

ज्यादा समय परिवार वालों के साथ बिता सकते हैं। कोई फैसला करना थोड़ा कठिन हो सकता है। पैसा कहीं अटक सकता है। बढ़ता खर्च थोड़ा परेशान कर सकता है। जीवनसाथी के साथ कोई मन की बात शेयर कर सकते हैं। किसी काम में अनुमान से ज्यादा ही मेहनत और समय लग सकता है। स्टूडेंट्स के लिए दिन बहुत अच्छा है।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

किसी दूर के रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। इससे मन प्रसन्न हो जाएगा। पारिवारिक विवादों से बचने की कोशिश करना चाहिए। बातचीत करते समय वाणी पर संयम रखना चाहिए। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए दिन फायदेमंद रहेगा। मेहनत करने पर काम सफल हो जायेंगे। धन- धान्य में बढ़ोतरी होगी।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

कार्यक्षेत्र में बेहतर ढंग से काम कर सकते हैं। किसी सामाजिक कार्यों में शामिल होने का मौका मिल सकता है। मेहनत से काम में सफलता मिलेगी। कॉलेज के स्टूडेंट्स को नयी गतिविधियों में शामिल होने का मौका मिल सकता है। किसी निजी काम पर अधिक पैसा खर्च कर सकते हैं या कहीं से आते हुए पैसे में भी रूकावटे आ सकती है। लेन देन से बचें।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

दिन शानदार रहेगा। समाजसेवा से जुड़े लोगों की आय में बढ़ोतरी होने के योग बन रहे हैं। परिवार से जुड़ी कई जिम्मेदारियां भी निभानी पड़ेंगी, जो कि अच्छे से संभाल लेंगे। साथ काम करने वाले लोगों से मदद मिलेगी। दोस्तों की मदद से प्लानिंग सक्सेस होगी। लवमेट्स से उपहार मिलेगा। रिश्तें और मजबूत होंगे। बिजनेस में मनचाही सफलता मिलेगी।

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

व्यक्तित्व को निखारने की कोशिश कर सकते हैं। अच्छा व्यक्तित्व समाज में अलग पहचान बनाने में मदद करेगा। पैसों की चिंता थोड़ा परेशान कर सकती है। कुछ काम समय से पूरे ना होने में परेशानी आ सकती है। ऑफिस में कामकाज थोड़ा ज्यादा हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में खुशियां बनी रहेगी। सेहत का खास ख्याल रखें।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

दिन बेहतरीन रहने वाला है। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के प्रमोशन की बात हो सकती है। व्यापारी वर्ग को अचानक से कोई बड़ा धन लाभ हो सकता है। इससे बहुत खुशी महसूस होगी। डेकोरेशन बुकिंग का काम करने वालों को किसी बड़ी पार्टी से बुकिंग का ऑर्डर मिल सकता है। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत होगा।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

दिन बेहतरीन रहेगा। किसी व्यक्ति से उम्मीद से अधिक फायदा होगा। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय कारगर साबित होगी। लवमेट के लिए दिन बढ़िया है। साथ समय बिताने का मौका मिलगा। थोड़ी मेहनत से किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। कार्यों में माता-पिता सहयोग तरक्की की राह पर ले जायेगा।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी )

दिन उत्तम रहेगा। जिंदगी में होने वाला बदलाव फेवर में रहेगा। स्टूडेंट्स के लिए दिन फेवरेबल रहेगा। किसी नये कोर्स को ज्वॉइन करने के लिए दिन शुभ है। दोस्तों के साथ खुशियां मनाएंगे। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। बच्चों का पढ़ाई में मन लगेगा। सारे काम एक के बाद एक बनते जायेंगे। ऑफिस में प्रमोशन के योग बन रहे हैं।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

सोचा हुआ काम अचानक से पूरा हो जाएगा। आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। ऑफिस में सीनियर्स काम को देखकर खुश होंगे। लवमेट के लिए दिन अनुकूल रहेगा। ऑफिस में कार्य समय से पूरा कर लेंगे। काम के नए अवसर जल्दी ही मिलेंगे। आत्मविश्वास भी बढ़ा हुआ रहेगा। साथ ही दूसरों से उम्मीदें भी ज्यादा रहेंगी। दिन खुशी भरा बीतेगा।

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

किसी काम को करते समय मन को शांत रखना चाहिए। काम आसानी से सफल हो जायेगा। पैसों से जुड़े बड़े फैसले सोच-समझकर लेने चाहिए। किसी काम में की गई मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पायेगा, जिससे थोड़े परेशान हो सकते हैं। किसी भी काम में जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। किस्मत के भरोसे बिल्कुल नहीं रहें।

आपका दिन मंगलमय हो।

(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता-बिगड़ता है।)