गोदरेज कंपनी ने नियुक्ति के लिए मत्स्यिकी विज्ञान के विद्यार्थियों का लिया इंटरव्‍यू

झारखंड
Spread the love

रांची। बिरसा कृषि विश्वविद्यालय अधीन संचालित गुमला स्थित राज्य के एकमात्र मत्स्यिकी विज्ञान महाविद्यालय में मंगलवार को गोदरेज कंपनी ने अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की नियुक्ति के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू लिया। इसमें महाविद्यालय के 15 विद्यार्थियों ने भाग लिया। छोटे-छोटे समूह में चर्चा और विद्यार्थियों का व्यक्तिगत इंटरव्यू लिया गया। इस प्रक्रिया को गोदरेज कंपनी के मानव संसाधन प्रबंधक गिरीश वी और महाविद्यालय के सहायक प्रद्यापक प्रशांता जाना ने किया। इंटरव्यू का परिणाम बाद में जारी की जाएगा।

महाविद्यालय के एसोसिएट डीन एके सिंह ने कहा कि कंपनी द्वारा महाविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए नियमित कार्यक्रम आयोजित करने की जरूरत है। इससे विद्यार्थियों को प्राइवेट सेक्टर में नियोजन की संभावना एवं आवश्यक अहर्ता की जानकारी मिल सकेगी। विद्यार्थी अपने पठन-पाठन में उसी अनुरूप सुधार से प्राइवेट सेक्टर में नियोजन के लिए अधिक उपयोगी साबित हो सकेंगे।

विद्यार्थियों के साथ चर्चा में गोदरेज कंपनी के मानव संसाधन प्रबंधक गिरीश वी ने कहा कि मत्स्यिकी विज्ञान के विद्यार्थियों के लिए निजी क्षेत्रों में अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने एसोसिएट डीन के सलाह की सराहना की। इस पहल को महाविद्यालय के विद्यार्थ‍ियों के लिए काफी उपयोगी साबित होने की बात कही।