शिक्षक संगठनों ने कल फिर बातचीत करेंगे शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो

झारखंड शिक्षा
Spread the love

रांची। शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो शिक्षक संगठन के प्रतिनिधियों से 29 जून को फिर बात करेंगे। इस बाबत शिक्षक संगठनों को सूचित किया गया है। इसमें शिक्षा, छात्र हित के साथ-साथ शिक्षकों की समस्‍याओं पर भी चर्चा होगी।

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद् के प्रशासी पदाधिकारी जयंत कुमार मिश्र ने 28 जून को शिक्षक संगठनों को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि मंत्री के आवासीय कार्यालय में 29 जून को 11 बजे विचार विमश्र के लिए आमंत्रित किया जाता है। सभी से ससमय बैठक में उपस्थित होने को कहा गया है।

बैठक में अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के राममूर्ति ठाकुर और नसीम अहमद, राष्‍ट्रीय शैक्ष‍िक महासंघ के विजय बहादुर सिंह और अरूण कुमार दास, झारखंड राजय प्राथमिक शिक्षक संघ के निरंजन कुमार, गौतम कुमार सिंह, प्रेम दास राणा, झारखंड राज्‍य उर्दू शिक्षक संघ के अमीन अहमद, झारखंड राज्‍य प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन के मंगलेश्‍वर उरांव, झारखंड प्रगतिशील शिक्षक संघ के आनंद किशोर साहू, झारखंड माध्‍यमिक शिक्षक संघ के धनंजय कुमार सिंह, झारखंड +2 शिक्षक संघ के सुनील कुमार, झारखंड राज्‍य प्रशिक्षित सहायक अध्‍यापक संघ सुमन कुमार, एकीकृत सहायक अध्‍यापक संघर्ष मोर्चा के ऋषिकेश पाठक, टेट सफल सहायक अध्‍यापक शिक्षक संघ के प्रमोद कुमार और मीना कुमारी को बुलाया गया है।

जानकारी हो कि शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने बीते 9 जून को बैठक बुलाई थी। इसमें विभिन्‍न शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया था। उनसे समस्‍या और सुझाव मांगे गये थे। इस दौरान शिक्षक संगठनों ने कहा था कि शिक्षक स्‍थानांतरण नियमावली अभी भी अपूर्ण और खामीयुक्‍त है। अभी भी अंतर जिला स्‍थानांतरण में कठिनाईयां यथावत बनी रहेगी। विद्यार्थियों को गुणवत्तायुक्‍त शिक्षा देने के लिए शिक्षकों को गैर शैक्ष‍णि‍क कार्य से अलग हटाने का सुझाव दिया था।