दिल्ली: जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन, शाही इमाम बोले- ‘ये हैं ओवैसी के लोग’

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर मुस्लिम समुदाय के लोग नुपुर शर्मा के बयान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। हाथों में पोस्टर और बैनर लिए हुए लोग नारेबाजी कर रहे हैं। प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

प्रदर्शन को लेकर जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा कि मस्जिद कमेटी की ओर से प्रदर्शन का कोई आह्वान नहीं किया गया था। कल जब लोग विरोध करने की योजना बना रहे थे तो हमने उनसे स्पष्ट रूप से कहा था कि जामा मस्जिद (समिति) से विरोध का कोई आह्वान नहीं है। हम नहीं जानते कि विरोध करने वाले कौन हैं। मुझे लगता है कि ये ओवैसी के लोग हैं। हमने स्पष्ट कर दिया कि अगर वे विरोध करना चाहते हैं, तो वे कर सकते हैं, लेकिन हम उनका समर्थन नहीं करेंगे।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा और भाजपा से निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल के बयानों के खिलाफ लोगों ने जामा मस्जिद पर विरोध प्रदर्शन किया। हमने वहां से लोगों को हटा दिया है। स्थिति अब नियंत्रण में है। डीसीपी सेंट्रल श्वेता चौहान ने बताया कि आज करीब 1500 लोग जुमे की नमाज के लिए जामा मस्जिद पहुंचे थे। नमाज के बाद करीब 300 लोग बाहर आकर नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

10-15 मिनट के अंदर ही हमने परिस्थिति को नियंत्रित कर लिया। यह विरोध प्रदर्शन सड़क पर किया गया वो भी बिना अनुमति के इसलिए प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।