मांडर विधानसभा उप चुनाव में प्रत्याशी देगा सीपीएम

झारखंड
Spread the love

  • पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य सुभाष मुंडा होंगे उम्मीदवार

रांची। सीपीएम ने झारखंड के मांडर विधानसभा सीट के लिए 23 जून को हो रहे उप चुनाव में प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया है। पार्टी के युवा राज्य कमेटी सदस्य सुभाष मुंडा प्रत्याशी होंगे। इसकी स्वीकृति पार्टी के पोलिट ब्यूरो ने भी दे दी है। इसकी घोषणा 1 जून को सीपीएम राज्य कार्यालय में राज्य सचिव प्रकाश विप्लव ने की।

राज्‍य सचिव ने बताया कि मांडर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी पहली बार चुनाव लड़ रही है, लेकिन इलाके में किसान, आदिवासी और अन्य मेहनतकशों के ज्वलंत मुद्दों को लेकर लगातार अभियान चलाया है। इसके अलावा ब्रिटिश राज और महाजनों के खिलाफ गौरव पूर्ण संघर्ष के प्रतीक बीर बुधु भगत की स्मृति को बचाने के लिए हाल ही में बड़े जनांदोलन का भी संचालन किया है। इसमें पार्टी  प्रत्याशी सुभाष मुंडा ने नेतृत्वकारी भूमिका निभाई थी।

सीपीएम प्रत्याशी को समर्थन देने के लिए अन्य वामदलों समेत आदिवासी और अल्पसंख्यक समुदाय के विभिन्न सामाजिक संगठनों एवं विधानसभा क्षेत्र के प्रबुद्ध नागरिकों से भी अपील की गई है। जल्द ही वे भी समर्थन का एलान करेंगे।

मौके पर पार्टी प्रत्याशी सुभाष मुंडा, रांची जिला कमेटी के सचिव सुखनाथ लोहरा, प्रो रंथु उरांव समेत पार्टी राज्य सचिव मंडल के सदस्य समीर दास और मीडिया समन्वयक सुधांशु शेखर भी मौजूद थे।