कायस्थ महासभा की बोकारो जिला कमेटी गठित, पंकज सिन्‍हा बने अध्‍यक्ष

झारखंड
Spread the love

गोमिया (बोकारो)। तेनुघाट स्थित अधिवक्ता वेंकटेश हरि विश्वनाथन के कार्यालय में गुरुवार को कायस्थ परिवार की बैठक प्रदेश सचिव पीके सिन्हा की अध्यक्षता में हुई। इसमें सर्वसम्मति से कायस्थ महासभा की बोकारो जिला समिति का गठन किया गया। सर्वसम्मति से पेटरवार की सदमा कला पंचायत के पूर्व मुखि‍या पंकज कुमार सिन्हा उर्फ पप्पू को अध्‍यक्ष चुना गया।

महासचिव के रूप में तेनुघाट के अधिवक्ता सह पत्रकार सुभाष कटरियार उर्फ राजा को चुना गया। संरक्षक के रूप में अधिवक्ता हरिशंकर प्रसाद, अधिवक्ता अजीत कुमार लाल और सुजीत कुमार सिन्हा को चुना गया। तेनुघाट के रमेंद्र कुमार सिन्हा उर्फ निशू एवं पेटरवार के रितेश कुमार सिन्हा को उपाध्‍यक्ष बनाया गया। रतन कुमार सिन्हा और विकास कुमार सिन्हा को सहायक सचिव चुना गया।

संगठन मंत्री के रूप में वेंकट हरि विश्वनाथन को चुना गया। कोषाध्यक्ष के रूप में प्रशांत कुमार सिन्हा, उप कोषाध्यक्ष संतोष कुमार श्रीवास्तव उर्फ मुन्ना का सर्वसम्मति से चयन किया गया। प्रदेश कमेटी के लिए सर्वसम्मति से तेनुघाट की पूर्व मुखिया रेखा सिन्हा और रतन लाल का नाम मनोनित किया गया है।

इस अवसर पर संरक्षक चुने गये हरिशंकर प्रसाद ने कहा कि सिर्फ समिति बना लेना बड़ी बात नहीं है। इसका उद्देश्य कायस्थ समाज का उत्थान और विकास होना चाहिए। समिति को समाज में दबे कुचले पिछड़े परिवार के लोगों को मानसिक, आर्थिक और समाजिक सहयोग देकर स्वावलंबी बनाने का प्रयास करना चाहिए। परिवार के लोग मिलकर एक दूसरे के सुख-दुख में सहयोग करें। शादी विवाह में एक दूसरे के सहयोगी बने।

प्रसाद ने कहा कि कायस्थ समाज के उत्थान के लिए एक मजबूत और सशक्त संगठन अति आवश्यक है। उम्मीद है कि इस संगठन से समाज के अंतिम व्यक्ति को सहायता और सहयोग प्राप्त होगा। मौके पर अजय अंबष्‍ठ, शैलेश चंद्र श्रीवास्तव, आनंद श्रीवास्तव सहित कई लोग उपस्थित थे।