big news : पलामू आयुक्त के नाम पर बनाया फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

  • कतिपय अधिकारियों को आ रहे फोन व मैसेज

पलामू। प्रमंडलीय आयुक्त जटा शंकर चौधरी (Jatashankar Choudhary) के नाम पर फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट बनाने का मामला प्रकाश में आया है। फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट में मोबाइल नंबर 7814321172 का इस्तेमाल किया गया है। अकाउंट के प्रोफाइल फोटो में पलामू के प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी की तस्वीर लगी है। इस फर्जी अकाउंट के माध्यम से पलामू प्रमंडल क्षेत्र के कतिपय अधिकारियों को फोन एवं मैसेज किया जा रहा है। फर्जी अकाउंट बनाने वाले व्यक्ति के संबंध में पता लगाया जा रहा है।

आयुक्त जटा शंकर चौधरी ने पुलिस अधीक्षक को इसकी सूचना देते हुए उक्त मोबाइल नंबर के सही उपभोक्ता एवं फेक अकाउंट बनाने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। इधर, स्थानीय पुलिस प्रशासन तत्परता दिखाते हुए छानबीन में जुट गयी है।

प्रमंडलीय आयुक्त जटा शंकर चौधरी ने प्रमंडल क्षेत्र सहित राज्य एवं देश के अधिकारी, कर्मियों एवं उन्हें जानने वाले लोगों से अपील किया है कि उनके नाम पर मोबाइल नंबर 7814321172 से फोन या मैसेज आने पर उसे रिप्लाई नहीं करें। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस प्रशासन को दें, ताकि साईबर क्राइम में लिप्त लोगों की पहचान कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा सके।

इधर, गुमला उपायुक्त ने अपने ट्विटर हैंडल से भी जानकारी दी है कि मोबाइल नंबर 7814321172 से ही उपायुक्त गुमला की फेक आईडी बनाकर जिले के कतिपय अधिकारी एवं कर्मियों को फोन एवं मैसेज किया जा रहा है। उन्होंने भी अपील किया है कि कृपया उक्त नंबर को रिप्लाई नहीं करें। अग्रतर करवाई की जा रही है।

यानी उक्त एक नंबर से ही आयुक्त पलामू प्रमंडल एवं गुमला उपायुक्त के नाम से फेक वाट्सएप अकाउंट बनाया गया है।

जानकारी हो कि 2 दिन पूर्व पलामू उपायुक्त का भी फर्जी व्‍हाट्सएप अकाउंट किसी दूसरे व्यक्ति का नंबर इस्तेमाल कर बनाया गया था। अकाउंट का प्रोफाइल फोटो में पलामू उपायुक्त की तस्वीर लगी थी। साइबर क्राइम में लिप्त ऐसे अपराधियों की पहचान के लिए पुलिस प्रशासन सक्रियता से कार्य कर रही है।