कर्नाटक में पानी पीने से 3 की मौत और 60 से ज्यादा लोग बीमार

अन्य राज्य देश
Spread the love

कर्नाटक। कर्नाटक के रायचूर इलाके में दूषित पानी-पीने से तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 60 से ज्यादा लोग बीमार हैं। जानकारी के मुताबिक अस्पताल में भर्ती लोगों में से तीन लोगों की हालत गंभीर है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

मामले की प्रारभिक जांच के बाद एक जूनियर इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया गया है। हालांकि लोग इसे लीपा-पोती की कार्रवाई बता रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि जूनियर इंजीनियर को सस्पेंड कर बड़े अधिकारियों को बचाने की कोशिश की जा रही है। लोगों का आरोप है कि सारा इल्जाम जूनियर इंजीनियर के सिर पर डालकर सिस्टम इस मामले में दोषी वरिष्ठ अधिकारियों को बचा रहा है।

सीएम के आदेश के बाद क्षेत्र के सभी वार्ड से पानी के नमूने लिए जा रहे हैं और उसे जांच के लिए राज्य की प्रयोगशाला में भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि सीवर लाइन में रिसाव हो गया था जिसके बाद सीवर का मेन लाइन में मिल गया। इसी दूषित पानी को पीकर लोगों की तबीयत खराब हुई और लोग बीमार पड़ने लगे। इस घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है।

लोगों का कहना है कि इस घटना को एक सप्ताह हो चुका है लेकिन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ एक जूनियर इंजीनियर को सस्पेंड किया गया है। लोगों की मांग को देखते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इस मामले की जांच हाथ में लेने का फैसला किया है।