spot_img
spot_img
Homeझारखंडआरसीएमएस से पहचान बनाने में हो रही थी दिक्‍कत, बना ली नई...

आरसीएमएस से पहचान बनाने में हो रही थी दिक्‍कत, बना ली नई यूनियन

प्रशांत अंबष्‍ठ

गोमिया (बोकारो)। बेरमो कोयलांचल की यूनियन आरसीएमएस के पदधारियों की बैठक सीसीएल के कथारा वीआईपी रेस्ट हाउस में बुधवार को हुई। संघ के रिजनल अध्यक्ष  अनिल कुमार सिंह ने इसकी अध्यक्षता की। मुख्य अतिथि संघ के राष्ट्रीय महामंत्री रामेश्वर सिंह फौजी थे।

इस अवसर पर फौजी ने कहा कि आरसीएमएस के नाम पर चार-चार संगठन कोयला उद्योग में काम कर रहे हैं। सभी नेता खुद को असली आरसीएमएस कह रहे हैं। ऐसे में मजदूरों के बीच उहापोह की स्थिति पैदा हो रही है। मुझे मजदूरों के बीच काम करने और अपनी पहचान बनाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। फिर, केंद्रीय कमेटी के सामूहिक निर्णय के बाद एक नयी यूनियन बना ली। इसका नाम ‘कोलियरी मजदूर कांग्रेस’ है।

फौजी ने कहा कि 27 जून, 2022 को आरसीएमएस की केंद्रीय कमेटी की आमसभा बुलाई गई है। मुख्‍य अतिथि पूर्व मंत्री सरयू राय होंगे। इसमें विधिवत रूप से आरसीएमएस का विलय ‘कोलियरी मजदूर कांग्रेस’ में हो जाएगा। कोलियरी मजदूर कांग्रेस के संविधान में असंगठि‍त मजदूरों की भागीदारी भी सुनिश्चित की गई है। यूनियन में असंगठि‍त मजदूर भी पदधारी बनाये जाएंगे।

फौजी ने कहा कि‍ कोयला उद्योग और कर्मचारियों के काम में व्‍याप्‍त भ्रष्टाचार के प्रति वे वर्ष 1986 से लड़ रहे है। पूर्व मंत्री के दिशा निर्देश एवं परामर्श से भ्रष्टाचार की लड़ाई को और धारदार बनाया जायेगा। केंद्रीय कमेटी की बैठक के बाद कोलियरी मजदूर कांग्रेस में शामिल होने वालों को उचित पद एवं सम्मान दिया जायेगा। मौके पर धनंजय रवानी, मो गुलशरीफ, पंकज पांडे आदि मौजूद थे।

spot_img
- Advertisement -
Must Read
- Advertisement -
Related News