इंडियन ओपन जेवलिन थ्रो प्रतियोगिता 8 मई से, मेजबानी करेगा टाटा स्‍टील

खेल
Spread the love

  • अन्नू रानी, रोहित यादव जैसे नामी खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

जमशेदपुर। टाटा स्टील स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट 8 और 9 मई को जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चौथे इंडियन ओपन जेवलिन थ्रो प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा।

ओलंपियन अन्नू रानी (उत्तर प्रदेश), रोहित यादव सहित अन्य खिलाड़ी विभिन्न आयु वर्ग के राष्ट्रीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। रोहित यादव, उन दो भारतीयों में से एक हैं, जिन्होंने इस साल 80 मीटर के निशान से आगे भाला फेंका है। साहिल सिलवाल (हरियाणा), जो पुरुषों के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के एथलीट को चुनौती देने की उम्मीद करेंगे, जैसे खिलाड़ी के साथ पुरुषों के क्षेत्र का नेतृत्व करेंगे।

प्रतियोगिता में आठ श्रेणियों में 38 पुरुष और लड़के और 30 महिलाएं एवं लड़कियां खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष आदिले जे सुमरिवाला ने कहा कि एएफआई खुश है कि राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता एक बार फिर से जमशेदपुर में लौटेगी, जिसकी मेजबानी टाटा स्टील कर रही है। उन्होंने कहा, ‘भारतीय एथलेटिक्स पिछले कुछ वर्षों से विकास पथ पर है, जिसमें नीरज चोपड़ा का ओलंपिक स्वर्ण सही गति प्रदान कर रहा है। टाटा स्टील के राष्ट्रीय स्तर के आयोजनों का समर्थन करने का निर्णय एएफआई को और अधिक मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करता है।‘

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा इस साल के अंत में ओरेगन में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए तुर्की में प्रशिक्षण ले रहें हैं।

मार्च में पटियाला में पहले नेशनल ओपन थ्रो प्रतियोगिता और पिछले महीने कोझीकोड में फेडरेशन कप सीनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता के बाद यह इस साल भाला फेंक खिलाड़ियों के लिए तीसरी बड़ी प्रतियोगिता है। इस कैलेंडर को इस तरह डिजाइन किया गया है ताकि एथलीटों को इस साल विभिन्न अंतरराष्ट्रीय आयोजनों के चयन प्रक्रिया में हिस्सा लेने और प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिल सके।