लालू यादव की मुश्किलें बढ़ाने में राजद के ही वरिष्ठ नेता का हाथ ! प्रधानमंत्री से की थी सीबीआई जांच की मांग !

देश बिहार
Spread the love

पटना। रेलवे में जमीन के बदले में नौकरी दिए जाने के मामले में सीबीआई ने शुकवार को लालू-राबड़ी के 16 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसे लेकर अब प्रदेश की राजनीति भी गरमा गई है। राजद ने इस रेड को लेकर जहां भाजपा के ऊपर हमला बोला है, वहीं भाजपा ने अब लालू यादव व राबड़ी देवी के ऊपर जवाबी हमला बोलना शुरू कर दिया है।

इस बीच भाजपा सांसद सुशील मोदी ने राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी का नाम फिर से उछाल दिया है। राजद एक ओर जहां सीबीआई की कार्रवाई को लेकर भाजपा पर हमलावर है और इसे सुनियोजित कार्रवाई बता रही है, वहीं भाजपा सांसद व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने राजद से पांच सवाल पूछे हैं। यह पांच सवाल लालू-राबड़ी के ऊपर लगे आरोपों को लेकर ही हैं। इसमें उन्होंने एक सवाल राजद के कद्दावर नेता व लालू यादव के करीबी शिवानंद तिवारी को लेकर पूछे हैं।

सुशील मोदी ने यह सवाल किया है कि अगर लालू प्रसाद ने रेलवे में नौकरी देने के बदले लाभार्थी से जमीन नहीं लिखवायी थी, तो शिवानंद तिवारी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को ज्ञापन देकर सीबीआई जांच की मांग क्यों की थी ? वहीं इसी छापेमारी वाले मामले से जुड़े कुछ और सवाल सुशील मोदी ने किए हैं।

उधर शिवानंद तिवारी ने इस छापेमारी को लेकर बीजेपी पर ही हमला बोला है। जातिगत जनगणना व तेजस्वी यादव व नीतीश कुमार की कथित नजदीकी को वजह बताया है।