बीआईटी सिंदरी के छात्र रहे संजय कुमार वर्मा होंगे मेकॉन के नये सीएमडी

झारखंड
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची स्थित मेकॉन के नये सीएमडी संजय कुमार वर्मा होंगे। इस पद के लिए 31 मई को हुए इंटरव्‍यू के बाद लोक उद्यम चयन बोर्ड ने उनके नाम की अनुशंसा कर दी है। आदेश जारी होने के बाद वह पद संभालेंगे। वर्मा फिलहाल मेकॉन में ही निदेशक (विपणन) के पद पर कार्यरत हैं। जानकारी हो कि अभी सलील कुमार 13 सितंबर, 2021 से सीएमडी के अतिरिक्‍त प्रभार में हैं।

मेकॉन के सीएमडी के लिए नई दिल्‍ली में इंटरव्‍यू हुआ था। इसमें वर्मा सहित विभिन्‍न कंपनियों के चार अधिकारियों ने हिस्‍सा लिया था। बोर्ड ने इनके नाम पर मुहर लगाई। इंटरव्‍यू देने वालों में एचईसी के निदेशक (विपणन) डॉ राणा सुभाशीष चक्रवर्ती, सेल के कार्यकारी निदेशक संजय शर्मा और इंडियन रेलवे सर्विस के मुख्‍य प्रशासनिक अधिकारी राजीव महाजन शामिल थे।

संजय कुमार वर्मा ने 1988 में बीआईटी, सिंदरी से बीएससी (मैकेनिकल इंजीनियर) किया है। उनके पास ब्लास्ट फर्नेस के क्षेत्र में व्यापक ज्ञान और अनुभव है। उन्होंने 19 से अधिक ब्लास्ट फर्नेस को सफलतापूर्वक चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टेक्नोलॉजिस्ट होने के अलावा उन्हें मार्केटिंग गतिविधियों का भी अनुभव है। उनके नेतृत्व में मेकॉन का व्यवसाय विकास, विपणन और अनुबंध गतिविधियों को सफलतापूर्वक बढ़ा है। उन्‍हें कई पुरस्‍कार भी मिल चुके हैं।