शिव कुमार शर्मा की चिता के सामने खड़े गमगीन जाकिर हुसैन की फोटो वायरल, लोग बोले- यही देश की सच्ची तस्वीर

देश
Spread the love

नई दिल्ली। देश के सबसे प्रसिद्ध शास्त्रीय संगीतकारों में से एक संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा के अंतिम संस्कार में तबला वादक जाकिर हुसैन का कंधा देना और चिता के पास खड़े होने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. लोग इसे सच्चे भारत की सच्ची तस्वीर बता रहे हैं. हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल बता रहे हैं.

इस तस्वीर को लोग उज्जवल भारत की सबसे खूबसूरत तस्वीर बता रहे हैं. बता दें कि मंगलवार, 10 मई को पाली हिल स्थित आवास पर पंडित शर्मा का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. 83 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम साल ली. 11 मई, बुधवार को परिवार और करीबी लोगों की मौजूदगी में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान मनोरंजन जगत के कई दिग्गज वहां मौजूद रहे. पंडित शिव कुमार के करीबी और साथी रहे तबला वादक जाकिर हुसैन भी इस मौके पर मौजूद थे, जो काफी गमगीन नजर आए. इस दौरान की ही ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

कोई इसे देश की सच्ची तस्वीर बता रहा है, तो कोई धर्मनिरपेक्षता की मिसाल. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘धर्म कोई भी हो,संगीत से कोई सरोकार नहीं.जब धुन हृदय को छू गई तो जुगलबंदी में बदल गई’. वहीं एक यूजर ने रिप्लाई करते हुए लिखा, ‘उन्हें छोड़ने को तैयार नहीं….अंतिम क्षण में भी….. यही है शुद्ध प्रेम, सम्मान और बंधन’.